Wednesday, June 8, 2016

यूपी में दो तिहाई बहुमत से बनाएंगे सरकार: अमित शाह


लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने आज कांग्रेस और उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी। शाह ने कासगंज में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से कहा, ‘‘हम राजग सरकार के दो वर्ष का रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहे हैं, लेकिन अखिलेश बाबू (मुख्यमंत्री अखिलेश यादव) आपको भी जनता को बताना चाहिए कि आपकी सरकार ने चार साल में क्या किया.?’’

उन्होंने जनता से पूछा कि क्या उसे उतर प्रदेश में 24 घंटे बिजली मिलती है। शाह ने कहा कि बिजली की कमी नहीं है बल्कि इरादों में कमी है। दो साल में हमने 9,000 गांवों को बिजली दी। शाह ने दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार की दो साल की उपलब्धियों से विपक्ष हताश है। हाल ही में राहुल बाबा (कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी) ने पूछा कि भाजपा ने दो साल में क्या किया। कम से कम हमने ऐसा प्रधानमंत्री तो दिया जो बोलते हैं अन्यथा संप्रग के दस साल के शासन में सोनिया जी और राहुल बाबा के अलावा किसी और ने प्रधानमंत्री की आवाज नहीं सुनी।

उन्होंने आरोप लगाया कि संप्रग के दस साल के शासन में 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले हुए। संप्रग सरकार को सपा और बसपा दोनों ने समर्थन दिया था। शाह ने कहा कि उन्होंने (संप्रग) आसमान, जमीन और पाताल में कोई ऐसी जगह नहीं छोड़ी, जहां भ्रष्टाचार ना हुआ हो। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं है। जनता पूछती है कि हम उत्तर प्रदेश में बहुमत कैसे हासिल करेंगे। ‘‘आपके (कार्यकर्ता) प्रयासों से ऐसा संभव होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनता के कल्याण के लिए कई योजनाएं लेकर आये।’’ मथुरा हिंसा के लिए शाह ने उतर प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सपा सरकार जांच के लिए तैयार नहीं है।