PKL Season 10: कब शुरू होगा प्रो कबड्डी लीग 2023? यहां जानिए पूरी डिटेल्स


Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग (PKL) का दसवां सीजन आगामी 2 दिसंबर से शुरू होने वाला है. पीकेएल फिर से अपने पुराने फॉर्मैट में लौट आया है. सीजन 10 '12 शहर कारवां' फॉर्मैट में खेला जाएगा. यानी कुल 12 शहरों में पीकेएल के मुकाबले खेले जाएंगे. इससे फैंस को अपनी पसंदीदा फ्रैंचाइजी को अपने शहर में खेलते देखने का मौका मिलेगा. 9 और 10 अक्टूबर को मुंबई में हुई जबरदस्त नीलामी के बाद पीकेएल सीजन 10 के धमाकेदार होने की उम्मीद की जा रही है. 

नीलामी में इन खिलाड़ियों पर बरसा पैसा 

पीकेएल सीजन 10 के लिए हुई नीलामी धमाकेदार रही. सुपरस्टार पवन सहरावत लीग के इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बने थे. उन्हें तेलुलु टाइटंस ने 2 करोड़ 61 लाख में खरीदा. वह पिछले सीजन भी सबसे महंगे बिके थे. पवन को तमिल थलाइवाज ने 2 करोड़ 26 लाख में खरीदा था, लेकिन वह सीजन 9 के पहले मैच में चोटिल होकर पूरे सीजन से बाहर हो गए थे. 

वहीं ईरान के डिफेंडर मोहम्मदरेजा चियानेह पर पुनेरी पलटन ने 2 करोड़ 35 लाख खर्च किए. मनिंदर सिंह पर भी तगड़ी बोली लगी. हालांकि उनकी पुरानी फ्रैंचाइंजी बंगाल वॉरयर्स ने ही उन्हें रिटेन कर लिया. बंगाल ने मनिंदर को रिटेन करने के लिए 2 करोड़ 12 लाख रुपए खर्च किए. ईरानी खिलाड़ी फजल अत्रचाली को गुजरात जायंट्स ने 1 करोड़ 60 लाख में खरीदा. 

पीकेएल 10 शुरू होने में डेढ़ महीने से भी कम समय बचा है. अभी तक शेड्यूल की घोषणा नहीं की गई है. लीग शुरू में होने में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं. ऐसे में उम्मीद की जा ही है कि जल्द ही शेड्यूल की घोषणा की जाएगी.

पीकेएल 10 में खेलेंगी ये 12 टीमें 

जयपुर पिंक पैंथर्स, तेलुगु टाइटंस, तमिल थलाइवाज, यूपी योद्धा, दबंग दिल्ली, पटना पाइरेट्स, बेंगलुरु बुल्स, बंगाल वॉरियर्स, गुजरात जायंट्स, यू मुम्बा, हरियाणा स्टीलर्स और पुणेरी पलटन.

Post a Comment

Previous Post Next Post