Russia and Ukraine War: रूस का पूर्वी यूक्रेन पर हमला, 51 लोगों की मौत


Russia: रूस और यूक्रेन (Russia and Ukraine) के बीच चल रहा युद्ध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले करीब डेढ़ साल से अधिक समय से दोनों देशों के बीच युद्ध चल रहा है. इस बीच रिपोर्ट सामने आई है कि रूस की ओर से यूक्रेन के ऊपर बड़ा हमला किया गया है. इस हमले में तकरीबन 51 लोगों के मारे जाने की खबर है.

जानकारी के अनुसार यह हमला ईस्टर्न यूक्रेन में हुआ है. युनाइटेड नेसंशन के अधिकारियों की ओर से जानकारी दी गई है कि रूस की ओर से ईस्टर्न यूक्रेन के एक गांव में गुरुवार को रूस ने हमला किया है, यह भयावह हमले में कम से कम 51 लोगों की मौत हुई है.

जब यह हमला हुआ तो स्थानीय ग्रामीण एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार के लिए इकट्ठा हुए थे. इसी दौरान रूसी मिसाइलों ने हमला कर दिया. यूक्रेन के रक्षा मंत्री ने कहा कि इस हमले में कोई सैन्य टार्गेट नहीं था, बल्कि आम नागरिकों को निशाना बनाया गया है.

खारगीव के स्थानीय मुखिया ओलेह सीहूबोव ने इस हमले को अबतक का सबसे खूनी हमला बताया है.उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि मरने वाले स्थानी गांव के थे, हमले में गांव की कुल आबादी के 20 फीसदी लोगों की मौत हो गई.

यूक्रेन के गृहमंत्री इहोर क्लिमेंको ने कहा कि इस हमले से गांव का हर घर प्रभावित हुआ है. हर परिवार से तकरीबन एक सदस्य की मौत हुई है. अंतिम संस्कार में गांव के हर परिवार का सदस्य मौजूद था.

Post a Comment

Previous Post Next Post