Operation Ajay: इजराइल से 212 भारतीयों की हुई वतन वापसी, स्वागत करने खुद पहुंचे केंद्रीय मंत्री


नयी दिल्ली: हमास-इजराइल युद्ध (Israil-Hamas War) के बीच इजराइल में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए भारत सरकार ऑपरेशन अजय (Operation Ajay) चला रही है. इस ऑपरेशन के तहत 212 भारतीय नागरिकों को इजराइल से दिल्ली लेकर पहला विमान दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गया है. इस मौके पर भारतीयों का स्वागत करने के लिए केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रेशेखर यहां मौजूद थे. उन्होंने यहां लौट भारतीय नागरिकों से बात की और उनका स्वागत किया.

इजराइल से लौटे भारतीयों ने दिल्ली पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का शुक्रिया अदा किया है. इजराइल से लौटे एक भारतीय ने कहा कि हम भारत सरकार का शुक्रिया अदा करते हैं उन्होंने हमे वहां से निकाला, हम काफी राहत महसूस कर रहे हैं.

एक अन्य नागरिक ने कहा कि इजराइल में हालात काफी तनावपूर्ण है. हम विदेश मंत्री एस जयशंकर और उनकी टीम का शुक्रिया अदा करते हैं. तेल अवीव में भारतीय दूतावास ने जबरदस्त काम किया है. वो 24 घंटे काम कर रहे हैं। हम भारत सरकार का शुक्रगुजार हैं.

एक अन्य नागरिक ने कहा कि हम भारत सरकार और खासकर नरेंद्र मोदी जी का शुक्रगुजार हैं. हम उम्मीद कर रहे हैं कि वहां जल्द से जल्द शांति बहाल हो. इजराइल सबसे सुरक्षित देश है, वहां काफी अच्छा शेल्टर है, अच्छे वैज्ञानिक हैं.

गुरुवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इजराइल में फंसे भारतीय नागरिकों की तस्वीर साझा की थी. उन्होंने कहा था कि आपरेशन अजय के तहत 212 भारतीय नागरिकों को लाने की तैयारी पूरी, यात्री विमान में बैठ चुके हैं, और दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

Post a Comment

Previous Post Next Post