Railway News: चलती ट्रेन में गोलीबारी से यात्रियों में हड़कंप, नशे में धुत जवान गिरफ्तार


Sealdah-Rajdhani Express News: कोलकाता से दिल्ली आने वाली सियालदह राजधानी एक्सप्रेस में गुरुवार रात अचानक गोलीबारी हुई. घटना में रेलवे ने गोलीबारी (Firing in Train) करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. रेलवे पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में कोई घायल नहीं हुआ है. बताया जा रहा है की घटना को अंजाम देने वाला शख्स सेना का जवान है. ट्रेन मतारी स्टेशन से गुजर रही थी. इसी दौरान उसकी लाइसेंस रिवाल्वर से गोली चल गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सियालदह नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में गुरुवार की रात फायरिंग करने वाले जवान का नाम हरविंदर सिंह (41) है. वह ट्रेन की B- 8 बोगी में सवार था, इस दौरान उसकी लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली चली. जिससे यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया. चलती ट्रेन में गोली चलने की सूचना सिक्योरिटी कंट्रोल को दी गई. 

इसके बाद राजधानी एक्सप्रेस को कोडरमा स्टेशन पर रोका गया, रेलवे पुलिस ने आरोपी जवान को उतारकर गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने बताया कि जिस बोगी में जवान सवार था, इस बोगी के शौचालय के पास से खोखा बरामद किया गया है. आरोपी जवान का कहना है कि गोली गलती से चली. पुलिस ने बताया कि आरोपी को हिरासत में लेने के बाद मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया है.

आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज होगा मामला

इस मामले में पुलिस ने बताया कि आरोपी नशे में धुत था और उसे मेडिकल जांच के बाद ट्रेन से धनबाद लाया जाएगा. उसके खिलाफ धनबाद के रेल थाना में ही आर्मी से एक्ट के तहत मामला दायर करने की तैयारी है. आरोपी के पास से आफ ने रिवाल्वर के अलावा नई दिल्ली का एक रिजर्वेशन टिकट भी बरामद किया है. 

बताया जा रहा है कि नशे में होने के कारण वह हावड़ा राजधानी के बजाय 20 मिनट बाद धनबाद आने वाली सियालदह राजधानी एक्सप्रेस पर सवार हो गया था. ट्रेन में सीट न मिलने के कारण वह B-8  बोगी के शौचालय के बगल खड़ा था. पुलिस का कहना है कि गोली चलने की असल कारण का पता लगाया जा रहा है. हालांकि फायरिंग से किसी को नुकसान नहीं हुआ है.

Post a Comment

Previous Post Next Post