KMC News: मेयर ने कहा, कोलकाता में पुराने दर से ही वसूली जाएगी पार्किंग फी


कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) को जानकारी दिए बगैर कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम (Mayor Firhad Hakim) ने पार्किंग शुल्क (Parking Fee) बढ़ा दिया था. जिसके बाद वे मुश्किल में फंस गए थे. शनिवार को उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घोषणा किया कि कोलकाता में गाड़ियों की पार्किंग फी पुराने दर से ही वसूली जाएगी. 

उन्होंने बताया कि पिछले अगस्त में कोलकाता नगर निगम (KMC) ने पार्किंग की जिम्मेदारी बांटने के लिए टेंडर निकाला था. वह प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. पार्किंग शुल्क को लेकर नवान्न से कोई निर्देश नहीं आया है. इसलिए हमने पुराना पार्किंग शुल्क बरकरार रखने का फैसला किया है. हाल ही में पार्किंग शुल्क की पुरानी दरों को बरकरार रखते हुए टेंडर जारी किए गए हैं.

ज्ञात हो कि इस साल अप्रैल में कोलकाता नगर निगम (KMC) ने पार्किंग शुल्क में बढ़ोतरी की घोषणा की थी. लेकिन घोषणा के बाद तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मेयर फिरहाद ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अनुमति के बिना नगर निगम क्षेत्र में पार्किंग शुल्क बढ़ा दिया है. 

कुणाल ने यह भी घोषणा की कि मेयर को आदेश वापस लेना चाहिए. ऑल इंडिया तृणमूल (अब एक्स) की ओर से भी ट्वीट कर फैसला वापस लेने के लिए कलकत्ता नगर निगम पर बढ़ी हुई फी वापस लेने का दबाव बनाया था. इसके बाद इसे मजबूरन वापस करना पड़ा था.

Post a Comment

Previous Post Next Post