Chrandrababu Naidu Arrested: आंध्र प्रदेश के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला?



आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के पूर्व सीएम और तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू (Chrandrababu Naidu) को सीआईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. रिपोर्ट के मुताबिक आज तड़के पहुंची सीआईडी और पुलिस की टीम ने टीडीपी चीफ को नंद्याल से गिरफ्तार किया है. सीथ ही सीआईडी ने उनके बेटे लोकेश को भी हिरासत में लिया है. 

चंद्रबाबू नायडू को 350 करोड़ रुपये के कौशल विकास घोटाले (Skill Development Scam) में एपी सीआईडी ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद आज ही चंद्रबाबू नायडू को कोर्ट में पेश किया जा सकता है. उनके वकीलों ने बताया है कि सीआईडी की टीम चंद्रबाबू नायडू को मेडकिल चेकअप के लिए ले गई है क्योंकि उन्हें हाई बीपी और डायबिटीज की दिक्कत थी. हम जमानत के लिए हाई कोर्ट जा रहे हैं.

गिरफ्तार किए जाने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने कहा है, 'मैंने कोई गलत काम या भ्रष्टाचार नहीं किया है. सीआईडी ने बिना पर्याप्त जानकारी के ही मुझे गिरफ्तार कर लिया मैंने उनसे सबूत दिखाने को कहा लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया और मेरा भूमिका के बिना ही मेरा नाम एफआईआर में जोड़ दिया गया.'

TDP ने लगाए मनमानी के आरोप

टीडीपी ने अपने बयान में कहा है, 'चंद्रबाबू नायडू जब एक बस में आराम कर रहे थे तब सारे नियमों का उल्लंघन करते हुए उन्हें अवैध रूप से गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद मेडिकल टेस्ट करवाए गए. चंद्रबाबू ने कहा कि वह यहीं रहेंगे और नियमों के मुताबिक उन्हें गिरफ्तारी से संबंधित कागज दिखाए जाएं लेकिन पुलिस अपनी जिद पर अड़ी रही और उन्हें कस्टडी में ले लिया. वकीलों ने एफआईआर की कॉपी मांगी लेकिन पुलिस ने किसी चीज की परवाह न करते हुए, पूर्व सीएम, विपक्ष के नेता और जेड सिक्योरिटी प्राप्त नेता को गिरफ्तार कर लिया.'

कौन हैं चंद्रबाबू नायडू?

बता दें कि चंद्रबाबू नायडू तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष हैं. वह तीन बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. पिछले चुनाव में YSR कांग्रेस के सामने बुरी तरह हारने के बाद से वह विपक्ष में हैं. केंद्र की मोदी सरकार में टीडीपी भी सहयोगी हुआ करती थी लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले चंद्रबाबू नायडू ने अपने रास्ते अलग कर लिए थे और वह विपक्ष के साथ मिल गए थे. हालांकि, चर्चाएं हैं कि नायडू एक बार फिर से एनडीए में शामिल होना चाहते हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post