ED Notice: फ्लैट के नाम पर करोड़ों की ठगी मामले में सांसद नुसरत जहां को ईडी का नोटिस


कोलकाता: फ्लैट देने के नाम पर बुजुर्ग नागरिकों से करोड़ों की ठगी मामले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद और बांग्ला फिल्म अभिनेत्री नुसरत जहां (MP Nusrat Jahan) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नोटिस भेजा है. उन्हें आगामी मंगलवार सीजीओ कॉम्पलेक्स स्थित ईडी कार्यालय में हाजिर होने का निर्देश दिया गया है. 

पूछताछ के लिए ईडी ने नुसरत के अलावा उनकी कंपनी के डायरेक्टर राकेश सिंह को भी तलब किया है. इसी कंपनी के माध्यम से बुजुर्ग नागरिकों से रुपये की वसूली की गई थी.

आरोप है कि नुसरत जहां ने साल 2014-15 में 400 से अधिक बुजुर्ग नागरिकों से 5.5 लाख रुपये प्रति व्यक्ति वसूले थे. वादा किया गया था कि उन्हें तीन सालों के भीतर न्यू टाउन के पॉस इलाके में तीन बीएचके फ्लैट दिया जाएगा. करीब 10 साल हो गए और किसी को कुछ भी नहीं मिला है. ना तो पैसे वापस मिले हैं ना ही फ्लैट. इसी मामले में पीड़ितों ने ईडी के समक्ष लिखित शिकायत की थी, जिसके आधार पर उन्हें नोटिस भेजा गया है.

उल्लेखनीय है कि 2019 में सांसद बनने के बाद नुसरत जहां ने मशहूर कारोबारी निखिल जैन से शादी की थी लेकिन बाद में अभिनेता यश दासगुप्ता के साथ विवाहेतर संबंधों को लेकर दोनों में खींचतान होने लगी और दोनों अलग-अलग रह रहे हैं. 

Post a Comment

Previous Post Next Post