धूपगुड़ी उपचुनाव : केंद्रीय बलों की निगरानी में शांतिपूर्वक मतदान


कोलकाता: जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी विधानसभा उपचुनाव के लिए मंगलवार को मतदान शांतिपूर्वक तरीके से हो रहा हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि बड़ी संख्या में केंद्रीय बलों की तैनाती की वजह से ही शांतिपूर्वक तरीके से मतदान संभव हो पा रहा है. करीब चार घंटे बीत चुके हैं और कहीं से भी हिंसा अथवा हंगामे की सूचना नहीं आई है. कुछ एक जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें जरूर मिली थीं लेकिन उसे दुरुस्त करके पुनः मतदान शुरू हो चुका है.

इस बार तृणमूल कांग्रेस अथवा किसी अन्य पार्टी के लोगों पर तो हिंसा को बढ़ावा देने के आरोप नहीं लगे हैं लेकिन पुलिस पर भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाए हैं. धूपगुड़ी के 246 नंबर मतदान केंद्र के दरवाजे के अंदर पुलिसकर्मियों बैठे हुए थे. इसे लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. आरोप है कि उनकी ड्यूटी बाहर रहनी चाहिए लेकिन जानबूझकर पुलिसकर्मी अंदर बैठे हैं ताकि मतदाताओं को न डराया जा सके. इधर चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया है कि धूपगुड़ी उच्च विद्यालय के तीन मतदान केंदो में से एक में ईवीएम खराब हो जाने की वजह से करीब एक घंटे तक मतदान प्रक्रिया बाधित रही. लेकिन फिर इसे एबदलकर मतदान शुरू कर दिया गया।

सभी उम्मीदवारों ने दिया वोट

भाजपा तृणमूल और कांग्रेस समर्थित माकपा उम्मीदवारों ने वोटिंग की है. भाजपा उम्मीदवार तापसी राय ने सुबह-सुबह अपने मतदान केंद्र पर वोट दिया. उन्होंने कहा कि केंद्रीय बलों की मौजूदगी की वजह से शांतिपूर्वक तरीके से वोटिंग हो रही है. वह अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं. माकपा उम्मीदवार ईश्वर चंद्र रॉय ने भी सुबह-सुबह वोटिंग की और जीत के प्रति विश्वास जाहिर किया. तृणमूल उम्मीदवार निर्मल चंद्र रॉय ने भी सवेरे ही अपने मतदान केंद्र पर जाकर वोटिंग की है. उन्होंने कहा कि वह भी आश्वस्त हैं कि उनकी जीत होगी.

Post a Comment

Previous Post Next Post