उत्तर प्रदेश में 8 स्थानों पर NIA की छापेमारी, नक्सलियों को फंडिंग पर एक्शन


UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया से कुछ दिनों पहले पुलिस ने तीन नक्सलियों को पकड़ा था. उनसे हुई पूछताछ में मिले इनपुट के बाद अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने यूपी के कई जिलों में एक साथ छापेमारी की है. नक्सलियों के संभावित संदिग्ध ठिकानों पर NIA की रेड चल रही है.

जानकारी के अनुसार मंगलवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में छापेमारी कर तलाशी अभियान चलाया गया है. प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, आजमगढ़ और देवरिया जिलों में एनआईए का तलाशी अभियान जारी है. बताया जा रहा है कि इस दिन सुबह यूपी के आठ जिलों में एक साथ छापा मारा गया. प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, आजमगढ़ और देवरिया जिलों के आठ स्थानों पर तलाशी ली जा रही है.

इससे पहले एटीएस अधिकारियों ने पांच नक्सलियों को बलिया से पकड़ा था जिनको रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है. अधिकारियों का दावा है कि पांच आरोपी जो प्रतिबंधित कम्युनिटी पार्टी ऑफ इंडिया (माओवादी) के प्रमुख सदस्य थे उनको एक झोपड़ी से गिरफ्तार किया गया था जहां वे एक गुप्त बैठक कर रहे थे. 

उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) को तीन कथित नक्सलियों की 10 दिन की कस्टडी रिमांड मिल गई थी. इन तीनों में से एक पिता-पुत्री की जोड़ी थी. इनसे नई भर्तियां करके राज्य में नक्सली आंदोलन को फिर से स्थापित करने और विस्तारित करने की उनकी 'योजना' के बारे में पूछताछ की जा रही है.

Post a Comment

Previous Post Next Post