Madhepura Diarrhea News: मधेपुरा में जानलेवा हो रहा डायरिया, बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा


मधेपुरा: बिहार (Bihar) के मधेपुरा (Madhepura) जिले में पिछले 1 सप्ताह से डायरिया (Diarrhea) का कहर जारी है. ग्रामीणों के अनुसार पिछले सात दिनों में यहां 4 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 4 और लोगों की हालत बहुत ही नाजुक है. डायरिया से मरने वालों के नाम दिलीप कुमार, रीता देवी, रौशन कुमार और बिहारी यादव है.

मधेपुरा जिला के रहटा गांव (कुमारखंड प्रखंड) के वार्ड नंबर 1 में मेडिकल टीम (कुमारखंड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) पहुंचकर लोगों के जांच कर रही है. ग्रामीणों ने बताया कि चार लोग जिनकी हालत नाजुक है, उन्हें मधेपुरा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. एक ही परिवार के 3 लोग डायरिया के चपेट में आ गए, वहीं पड़ोस के एक व्यक्ती की मौत हुई है.

वहीं गांव वालों ने कहा कि इलाज नहीं होने की वजह से लोग मौत के गाल में समा गए. इसकी सबसे बड़ी वजह है कि गांव में आवाजाही के लिए कोई सुविधा ही नहीं है. गांव में 400 से ज्यादा है परिवार है लेकिन आने जाने के लिए कोई दुरुस्त रास्ता नहीं है.

ग्रामीणों ने कहा कि बगल में सुरसर नदी है, अगर सरकार की तरफ से नाव की व्यवस्था ही हो जाती तो मरीजों को वक्त रहते अस्पताल भी पहुंचाया जा सकता है. आने-जाने के लिए कोई सुविधा नहीं होने की वजह से मरीज इलाज के अभाव में ही दम तोड़ देते हैं. पिछले चार दिनों से मेडिकल टीम गांव में कैंप कर रही है. 

मेडिकल टीम में शामिल डॉक्टर इम्तियाज अहमद ने बताया कि गांव में कैंप कर मेडीकल की टीम मरीजों का इलाज कर रही है. वहीं कुछ लोगों का मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में इलाज चल रहा तो कुछ लोगों को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. अभी सभी की स्थिति सामान्य है.

Post a Comment

Previous Post Next Post