घोसी उपचुनाव को लेकर आईजी से मिले शिवपाल यादव, सत्ता पक्ष पर लगाया गड़बड़ी का आरोप


Ghosi ByElection 2023: यूपी (UP) के मऊ की घोसी विधानसभा सीट (Ghosi Assembly Seat) पर उपचुनाव के लिए कल 5 सिंतबर को मतदान होना है. इससे पहले समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने सत्ता पक्ष पर चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. 

इस संबंध में सपा नेता ने आईजी रेंज से मुलाकात की और कहा कि "हमें कई तरह की शिकायतें मिल रही है. थानेदार और सीओ मोहल्लों में जाकर वोटरों को धमका रहे हैं. वो वोटरों को रोक रहे हैं. हम चाहते हैं कि निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव हो. मतदाताओं में टेरर न फैलाया जाए. इस तरह से वोटिंग कम होगी. 

उन्होंने कहा कि यहां पर सरकार का प्रेशर है कि कम से कम मतदान हो. अल्पसंख्यक और मुस्लिम मतदाताओं का कम वोट पड़े. इस तरह से निष्पक्ष चुनाव नहीं हो पाएगा. सपा नेता ने कहा कि वो इस संबंध में चुनाव आयोग से भी मिलने जा रहे हैं, उनसे भी शिकायत करेंगे."

शिवपाल यादव ने कहा कि "बीजेपी को हार से डर लग रहा है तभी तो वो बेईमानी से चुनाव जीतना चाहते हैं. हम यहां इसलिए आए हैं कि अगर कहीं भी सपा नेताओं को परेशान किया जाएगा तो हम ऐसा नहीं होने देंगे, जो सपा के कार्यकर्ता है बूथ पर हैं और जो भी वोट को न रोका जाए. 

इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर झूठ बोलने का भी आरोप लगाया और कहा कि डिप्टी सीएम तो खुद होटलों में बैठकर यही काम कर रहे हैं, घोसी से मऊ तक होटल में बैठकर लोगों को पैसा भी बांटा गया है और पैसे बांटने के साथ कोटा डीलर, प्रधान, सभासद को बुलाकर धमकाया भी है.''

शिवपाल यादव ने इससे पहले मऊ के जिलाधिकारी से भी मुलाकात की थी. उन्होंने मुस्लिम मतदाताओं को धमकाने और उनके घर के बिजली व पानी के कनेक्शन काटने का भी आरोप लगाया था. 

Post a Comment

Previous Post Next Post