West Bengal: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्पेन और दुबई की 11 दिवसीय यात्रा पर रवाना


कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) 11 दिवसीय स्पेन (Spain) और दुबई (Dubai) की यात्रा के लिए मंगलवार सुबह रवाना हो गईं. सीएम ममता बनर्जी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आज सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर दुबई के लिए उड़ान भरी है. 

संपर्क उड़ान की अनुपलब्धता के कारण सीएम रात में दुबई में ही रहेंगी और अगले दिन स्पेन की राजधानी के लिए रवाना होंगी. इस दौरान वह राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए व्यावसायिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगी. 

स्पेन रवानगी से पहले उन्होंने मां दुर्गा की प्रतिमाओं को पेंट किया है. मुख्यमंत्री के साथ बंगाल के कलाकारों (Bengal Artist) का एक प्रतिनिधिमंडल भी स्पेन जा रहा है. इसके पहले जब वह सिंगापुर और लंदन गई थीं तब भी वह बंगाल के मूर्तिकारों को साथ ले गई थीं. 

स्पेन में फुटबॉल के चर्चित प्रतिनिधियों से भी उनकी मुलाकात होगी इसलिए कोलकाता के मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब और मोहन बागान स्पोर्टिंग क्लब के प्रतिनिधि भी उनके साथ हैं. सीएम ने कहा कि उनका विदेश सफर पश्चिम बंगाल के लोगों की बेहतरी के लिए है.

उल्लेखनीय है कि ममता के दुबई और स्पेन दौरे का उद्देश्य पश्चिम बंगाल में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए निवेश आकर्षित करना है.

सीएम का पांच साल में पहला विदेश दौरा

ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय नबान्न में मंगलवार पत्रकारों से कहा कि हम 3 दिन तक स्पेन की राजधानी मैड्रिड में रहेंगे. इस दौरान एक वाणिज्यिक शिखर सम्मेलन में हम भाग लेंगे और अनिवासी बंगालियों से मिलेंगे. इसके बाद हम वहां से बार्सिलोना के लिए ट्रेन लेंगे, जहां हम बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट की दो दिवसीय बैठक में भाग लेंगे. उन्होंने कहा कि 5 साल में उनका यह पहला विदेशी दौरा होगा क्योंकि केंद्र ने उन्हें पहले आवश्यक अनुमति नहीं दी थी. 

Post a Comment

Previous Post Next Post