Uttar Pradesh: मकान गिरने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, सोते वक्त हुआ हादसा


लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में पुराना मकान गिरने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं. वहीं, इस हादसे में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है. घटना शुक्रवार देर रात लखनऊ के आनंद नगर के फतेह अली चौराहे के किनारे स्थित वर्षों पुरानी रेलवे कॉलोनी की है. हादसे में एक महिला एक पुरुष और तीन बच्चों की मौत हुई है. घर में सोते समय यह हादसा हुआ. इस कारण किसी को भी बचने का मौका नहीं मिला. 

मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम 

घटना से इलाके में हड़कंप मच गया और सुबह लोगों का तांता लग गया जिसे संभालने के लिए और पुलिस बुलानी पड़ी. हादसे की खबर मिलते ही पुलिस एनडीआरएफ की टीम के साथ मौके पर पहुंची गई है. पुलिस ने मृतकों को मलबे में से निकालकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. इसके अलावा वहां पर अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका को देखते हुए राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख 

इस हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दुःख जताया है. उन्होंने अधिकारियों से तत्काल पीड़ितों को राहत उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. अधिकारियों से राहत कार्य में तेजी लाने को कहा गया है. 

वहीं, हादसे पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने गहरा दुःख जताते हुए त्वरित राहत कार्य के निर्देश दिए हैं. डिप्टी सीएम ने घटना का संज्ञान लेते हुए तुरंत ही स्थानीय अधिकारियों से वार्ता कर राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने की बात कही है. उन्होंने आश्वासन दिया है कि पीड़ित परिवार के शेष परिजनों को सरकार की ओर से हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी.


Post a Comment

Previous Post Next Post