UP News: वाराणसी आने वाले पर्यटक फिर से ले सकेंगे नौका बिहार का आनंद, हटाई गई नाव संचालन पर लगी रोक


उत्तर प्रदेश: वाराणसी घुमने जाने वाले पर्यटकों के लिए एक अच्छी खबर है. वाराणसी में गंगा नदी में नौका संचालन पर लगाई गई रोक अब हटा दी गई है. अब से वाराणसी में भ्रमण करने के लिए आने वाले पर्यटक गंगा नदी में नौका बिहार का भी आनंद ले सकते हैं.

बता दें कि दो सप्ताह पहले गंगा नदी के जलस्तर में तेजी से वृद्धि हो रही थी. ऐसे में बढ़ते जल स्तर को ध्यान में रखते हुए बाढ़ की आशंका के चलते वाराणसी में गंगा नदी में नाव के संचालन पर रोक लगा दी गई थी. 

नाव संचालन पर रोक लगाए जाने के बाद वाराणसी आने वाले पर्यटक नौकायन का आनंद नहीं ले पा रहे थे और उन्हें निराशा हाथ लग रही थी. 

हालांकि अब गंगा नदी के जलस्तर में कमी होने के चलते नौका संचालन की अनुमति दी गई है. नाविकों को निर्देश दिया गया है कि नाव पर क्षमता से अधिक सवारी नहीं बैठाएंगे.

इसके अलावा यह भी निर्देश दिया गया है कि सुबह 5 बजे से शाम 5 बजे तक नौका का संचालन किया जाएगा. गंगा नदी में संचालित की जाने वाली सभी नौकाओं पर लाइफ जैकेट भी रखा जाना आवश्यक है. 

इस बारे में जल पुलिस के प्रभारी मिथिलेश यादव द्वारा बताया गया कि गंगा नदी में जल पुलिस द्वारा पेट्रोलिंग करते हुए नाविकों को सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

Post a Comment

Previous Post Next Post