Bihar Government School: शिक्षा विभाग का नया फरमान, अब अनाज के खाली बोरे बेचेंगे शिक्षक


बिहार: बिहार सरकार के शिक्षा विभाग (Education Department of Bihar) ने एक नया फरमान जारी किया है. इस फरमान से हर कोई हैरानी में है. शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि मिड-डे-मील के तहत आने वाले अनाज के बोरों की बिक्री सुनिश्चित की जाए. 

इसी के तहत अब टीचर्स (Government Teachers) को कहा जा रहा है कि 20 रुपये प्रति बोरी के हिसाब से वे बोरों को बेचें. इसके बाद बोरों की बिक्री से मिलने वाले पैसों को सरकारी खाते में जमा करने का आदेश दिया गया है. 

मिड डे मील के डायरेक्टर मिथिलेश मिश्रा ने 14 अगस्त को सभी जिला कार्यक्रम अधिकारियों  को निर्देश दिया है. इस निर्देश के मुताबिक, मिड डे मील के लिए मंगाए गए अनाज की खपत के बाद जो बोरे खाली हुए हैं उन्हें बेचा जाए. 

इसके लिए यह भी कहा गया है कि जिला कार्यक्रम अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि राज्य योजना निधि के मैनेजमेंट के लिए संचालित बैंक खातों में ये पैसे जमा करवाएं.

इतना ही नहीं, इन अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि जिला कार्यक्रम अधिकारी पैसे जमा कराने के बाद लिखित रूप से सूचित करें. 

बता दें कि 2016 में जारी एक आदेश के मुताबिक, मिड डे मील के तहत अनाज वाले बोरों की कीमत 10 रुपये प्रति नग तय की गई थी. हालांकि, अब इन बोरों को 20 रुपये के हिसाब से बेचा जाना है.

Post a Comment

Previous Post Next Post