शम्मी कपूर के बेटे ने 67 की उम्र में ली ग्रेजुएट की डिग्री, जानें कितने नंबर से हुए पास


Bollywood News: पढ़ने-लिखने की कोई उम्र नहीं होती और ये बात हिंदी सिनेमा जगत के दिग्गज एक्टर शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) के बेटे आदित्य राज कपूर (Aditya Raj Kapoor) ने साबित कर दिया है. आदित्य राज कपूर 67 साल की उम्र में ग्रेजुएट हो गए हैं. वे शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) और गीता बाली (Geeta Bali) के बेटे हैं. 

आदित्य ने अपनी डिग्री के साथ सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट कर इसकी जानकरी दी है. उन्होंने बताया कि अपने जीवन में शिक्षा के महत्व को उन्होंने बहुत देर से जाना है. आदित्य ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी बेटी तुलसी को दिया और कहा कि उसी के प्रोत्साहन से वो ऐसा कर पाए. वहीं उन्होंने ये भी बताया कि ऐसा उन्होंने अपनी मां के लिए किया है. 

IGNOU से हुए ग्रेजुएट

आदित्य ने बताया कि उन्होंने ग्रेजुएशन की डिग्री इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) से ली है. वे फिलोसॉफी ऑनर्स में सेकेंड क्लास से पास हुए हैं. उन्होंने कहा 'मेरे पास पढ़ाई के मौके थे और मैंने कभी उनका फायदा नहीं उठाया. इन सालों में मुझे अपनी गलती का एहसास हुआ लेकिन ये काफी नहीं था, जब मैंने अपने भीतर खालीपन महसूस किया तभी मुझे शिक्षा के महत्व का एहसास हुआ.'

उन्होंने आगे बताया 'दो हफ्ते पहले मैं 59.67% नंबर के साथ पास हुआ था. इग्नू बहुत सहयोगी रहा है, उनके पास गोवा में एक क्षेत्रीय निदेशक है, जो बहुत मददगार है.' आदित्य राज कपूर का अपने माता-पिता की तरह फिल्मी दुनिया से नाता नहीं रहा है. वो एक बिजनेसमैन हैं और गोवा में रहते हैं. 

Post a Comment

Previous Post Next Post