Loksabha Election 2024: दिल्‍ली में 2 अगस्‍त को कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की जरूरी बैठक, कर्नाटक के 50 नेता और मंत्री होंगे शामिल



नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election) की तैयारियां जोरों पर है और इसको लेकर सियासी गणित शुरू हो चुकी है. कांग्रेस ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक सीटों पर जीत हासिल करने के लिए अपनी कवायद शुरू कर दी है.

वहीं कर्नाटक में सत्‍ताधारी कांग्रेस के विधायकों में असंतोष के बाद 2 अगस्‍त को दिल्‍ली में पार्टी के शीर्ष नेताओं की अहम बैठक होने जा रही है, जिसमें कर्नाटक के 50 नेता और मंत्री शामिल होंगे. 

ये जानकारी कर्नाटक के डिप्‍टी सीएम डी के शिवकुमार ने दी. उन्होंने बताया कि आम चुनाव के लिए कार्य योजना पर रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी 2 अगस्‍त को दिल्‍ली में एक अहम बैठक कर रही है. बैठक में कर्नाटक कांग्रेस के लगभग 50 नेता और मंत्री भाग लेंगे.

कर्नाटक में सत्ताधारी पार्टी के भीतर पनप रहे असंतोष के बीच कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि कथित तौर पर 30 से अधिक विधायकों ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और पार्टी नेतृत्व को पत्र लिखकर अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्यों के कार्यान्वयन न होने और कामकाज पर चिंता व्यक्त की है. 

दिल्ली रवाना होने से कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष और डिप्‍टी सीएम शिवकुमार ने कहा कि वह राज्य से संबंधित मुद्दों और परियोजनाओं पर चर्चा करने के लिए कुछ केंद्रीय मंत्रियों से भी मिलेंगे. पार्टी का काम है और सरकारी काम भी है। इसलिए, मैं दिल्ली जा रहा हूं.

यह कहते हुए कि दिल्ली में राज्य के मंत्रियों और नेताओं के साथ पार्टी की बैठक लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए हो रही है, उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस के हित में क्या किया जाना चाहिए, इस पर चर्चा और रणनीति तैयार करना.

हालांकि डी के शिवकुमार ने बताया कि इस बैठक में 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए कार्य योजना पर रणनीति बनाने के लिए 2 अगस्त को नई दिल्ली में पार्टी नेतृत्व से मुलाकात करेंगे. दिल्‍ली में होने जा रही इस अहम बैठक में एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी नेता राहुल गांधी, महासचिव के सी वेंगोपाल और रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित अन्य के भाग लेने की संभावना है.
 

Post a Comment

Previous Post Next Post