शहीद दिवस: धर्मतल्ला में ममता ने दिखाई ताकत, कहा- 2024 में न्यू इंडिया का होगा जन्म


धर्मतल्ला में शहीद दिवस कार्यक्रम के लिए राज्य भर से एकत्रित हुए कार्यकर्ताओं के समक्ष शुक्रवार को तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने केंद्र पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा है कि वह चुनौती स्वीकार करने वाली महिला है़ं। उन्होंने दावा किया कि 2024 में न्यू इंडिया का जन्म होगा।

केंद्र सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि हमें डराने-धमकाने और झुकाने की कोशिशें हो रही हैं लेकिन हम ना डरेंगे, ना झुकेंगे और ना ही रुकेंगे। मैं चुनौती स्वीकार करने वाली महिला हूं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह भी घोषणा की कि केंद्र सरकार ने 100 दिनों की रोजगार गारंटी योजना का फंड रोक रखा है। इससे बंगाल के मजदूर वर्ग बेहद परेशानी में है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार अपने फंड से 100 दिनों की रोजगार गारंटी योजना का काम जारी रखेगी। इसे नए नाम से चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस नई परियोजना का नाम होगा "खेला होबे"।

पंचायत चुनाव में भारी हिंसा को लेकर विपक्ष के आरोपों पर पलटवार करते हुए ममता ने कहा कि पंचायत चुनाव में 71 हजार मतदान केंद्रों पर वोटिंग हुई है लेकिन केवल तीन जगह हिंसा की घटना हुई भांगड़, डोमकल और इस्लामपुर। सबसे अधिक तृणमूल कार्यकर्ताओं को ही मौत के घाट उतारा गया है। एक बार फिर मुख्यमंत्री ने दोहराया कि पंचायत चुनाव में जो लोग भी मारे गए हैं उनके परिजनों को वित्तीय मदद और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी।

मणिपुर हिंसा को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि जो लोग बेटी बचाओ का ढोंग करते हैं उनके राज में क्या हो रहा है? बिटिया जल रही हैं। उनके कपड़े उतार कर परेड करवाया जा रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post