हावड़ा के मंगलाहाट में लगी आग, हजारों दुकानें जलकर खाक


हावड़ा: हावड़ा जिले के व्यस्ततम बाजारों में से एक मंगलाहाट में गुरुवार की देर रात आग लग गयी. सूचना मिलने पर एक-एक कर दमकल की 18 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और रात भर आग बुझाने का प्रयास किया. खबर लिखे जाने तक दमकल की गाड़ियां मौके पर थी और आग बुझाने का काम अपने अंतिम चरण में था.

दमकलकर्मियों ने बताया कि हाट में ज्यादातर कपड़ों की दुकानें होने के कारण आग तेजी से फैली और उस पर काबू पाना दुष्कर हो गया. खबर लिखे जाने तक आग लगने के सटीक कारणों का खुलासा नहीं हो पाया था. हालांकि हाट के कुछ व्यवसायियों ने इस अग्निकांड को साजिश करार दिया.
प्राप्त जानकारी के अनुसार, रात तकरीबन एक बजे के करीब आग लगने की खबर फैलने के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. आग लगने के बाद इलाके की बिजली काट दी गई.

डिविजनल फायर ऑफिसर रंजन कुमार घोष ने बताया कि सूचना मिलते ही हावड़ा मुख्यालय से दमकल की गाड़ियों को तत्काल मौके पर भेजा गया. वे स्वयं घटनास्थल पर पहुंचे. इसके स्थान ही लिलुआ, बाली जैसे आसपास के इलाकों से दमकल की और गाड़ियां मंगाई गईं. दरअसल मंगलाहाट में तकरीबन साढ़े पांच हजार दुकानें हैं. एक अनुमान के मुताबिक, इस अग्निकांड तकरीबन दो हजार दुकानें जल कर खाक हुई हैं. उल्लेखनीय है कि 36 साल पहले हावड़ा के मंगलाहाट में भयानक आग लगी थी जिसमें तकरीबन ढाई हजार दुकानें जलकर खाक हो गई थीं.

Post a Comment

Previous Post Next Post