राज्य में 1.25 लाख नए रोजगार सृजित होंगे: ममता बनर्जी


कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आश्वासन दिया है कि राज्य में 1.25 लाख नए रोजगार सृजित होंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि जितने भी विभागों में रिक्त पद हैं, उन सभी को भरा जाएगा.

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को सचिवालय में पत्रकार वार्ता की. उन्होंने कहा कि प्राथमिक विद्यालयों में 11 हजार और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 14 हजार 500 शिक्षकों की नियुक्ति शीघ्र की जायेगी. इसके अलावा राज्य सरकार के ग्रुप डी के पदों पर भी कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी. यह संख्या करीब 12 हजार है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 9,493 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की नियुक्ति की जाएगी. उन्होंने कहा, 'राज्य में नए कर्मचारियों की भर्ती पर जोर दिया जा रहा है. कुल मिलाकर विभिन्न विभागों में एक लाख 25 हजार नौकरियां होंगी.'

ममता बनर्जी ने राज्य में लगभग सभी सरकारी पदों पर नियुक्ति की घोषणा की. उन्होंने कहा, स्कूलों के अलावा कॉलेज और विश्वविद्यालय भी रिक्त पदों पर भर्ती करेंगे. इसके अलावा 2000 डॉक्टर, 7000 नर्स और 20 हजार पुलिस कर्मियों की नियुक्ति की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री ने रिक्त पदों पर जल्द भर्ती नहीं होने को लेकर नाराजगी जताई थी. जिसके बाद मंगलवार को उन्होंने तत्काल नियुक्ति की घोषणा की है. (हि.स.)

Post a Comment

Previous Post Next Post