बिहार को सुरक्षित रखने में मुख्यमंत्री नाकाम, राष्ट्रपति शासन ही बेहतर विकल्प : चिराग


लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष एवं जमुई सांसद चिराग पासवान ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हिंसा पसंद है. इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि बिहार को उन्होंने अपनी सत्ता के लिए आग में झोंक दिया. यह बात चिराग पासवान ने मंगलवार को पटना में कही. चिराग आज दिल्ली से पटना लौटे हैं. इस दौरान उन्होंने पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत की.

चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार के गृह मंत्री हैं लेकिन खुद उनका ही गृह जिला आग में चार दिन तक जलता रहा और वह चुपचाप बैठे रहे. नीतीश कुमार बिहार को सुरक्षित रखने में नाकाम हो गए हैं. जो हालात हैं उसमें सिर्फ राष्ट्रपति शासन लागू करना ही सबसे बेहतर विकल्प है. इस संबंध में एक दिन पहले हमलोगों ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी.

जमुई सांसद ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि बिहार में इस तरह की हिंसा हुई है. सच यह है कि यह सब नीतीश कुमार को पसंद आता है कि लोग एक दूसरे से झगड़े और उनकी राजनीति चलती रहे. चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार को बांटना बड़ा पसंद है. कभी पिछड़ा-अतिपिछड़ा करते हैं तो कभी दलित-महादलित करते हैं. रामनवमी में हुई हिंसा सिर्फ उदाहरण है. यहां तो हर दिन हत्या, लूट और रेप जैसी घटनाएं हो रही है.

जदयू एमएलसी की इफ्तार पार्टी में नीतीश कुमार के लिए लाल किले जैसा मंच बनवाए जाने और खुद मुख्यमंत्री के दावत-ए-इफ्तार में शामिल होने पर चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने का सपना देखते रहते हैं. ऐसे में नकली लाल किले की तस्वीर मंच के पीछे लगा दिया. हो सकता है कि आने वाले समय में उसी तरह का नकली मॉडल तैयार कर उसी नकली लाल किले की प्राचीर से तिरंगा लहरा दें और उनका सपना पूरा हो जाए.

Post a Comment

Previous Post Next Post