हुगली हिंसा : दार्जिलिंग सफर बीच में छोड़ अचानक कोलकाता वापस लौटे राज्यपाल


पश्चिम बंगाल के हुगली जिला अंतर्गत रिसड़ा में सोमवार रात नए सिरे से भड़की हिंसा को लेकर चिंतित राज्यपाल डॉ. सीवी आनंद बोस ने अपना दार्जिलिंग सफर बीच में ही छोड़ दिया. राज्यपाल वापस कोलकाता लौट आए हैं.

हालांकि राजभवन की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है कि राज्यपाल अचानक वापस क्यों लौट आए. सूत्रों ने बताया कि हुगली में भड़की हिंसा के बाद उन्होंने कोलकाता लौटने का फैसला किया. दार्जिलिंग में जी-20 पर एक परिचर्चा में शामिल होने के लिए राज्यपाल सोमवार शाम को ही दार्जिलिंग के लिए रवाना हुए थे.

दरअसल रिसड़ा के जिन हिस्सों में हिंसा हुई थी, सोमवार रात नए सिरे से वहां हिंसा भड़क गई. रेलवे के चार नंबर गेट के पास तोड़फोड़, पथराव, आगजनी हुई.

इसे लेकर शुभेंदु अधिकारी ने एक बार फिर राज्य प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि धारा 144 लगी है और कोई शोभायात्रा भी नहीं निकल रही थी, फिर भी पथराव और आगजनी हुई. राज्य प्रशासन हालात को संभालने में पूरी तरह से विफल है. जल्द से जल्द केंद्रीय बलों की तैनाती होनी चाहिए.

सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल के वापस लौटते ही भाजपा नेता उनसे मिलने वाले हैं. इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखा जा सकता है.

Post a Comment

Previous Post Next Post