हावड़ा : शिवपुर में रामनवमी पर बवाल, विश्व हिंदू परिषद के जुलूस पर हमला, मची भगदड़


हावड़ा : रामनवमी के मौके पर संयुक्त रूप से विश्व हिंदु परिषद व दुर्गा वाहिनी व अंजनी पुत्र सेना के निकले जुलूस पर हमला करने का आरोप लगा है। जुलूस जैसे ही बी.गार्डेन से शुरू होकर शिवपुर के फजीरबाजार के पास पहुंची, उस पर कुछ असामाजिक तत्वों ने ईंट-पत्थरों व कांच की बोतलों से हमला कर दिया। इस घटना में 30 से ज्यादा लोगों को चोटें आई है। घटना गुरुवार लगभग साढ़े 5 बजे की है। 


आरोप है कि मुक दर्शक बनी पुलिस ने भी बाद में भीड़ को तीतर-बितर करने के लिए लाठियां भांजी। राम बने कई बच्चों को भी ईंटों से चोटें आई है। इस घटना के बाद इलाके में बवाल मच गया। आरोप है कि शिवपुर के इस अंचल में बने बिल्डिगों के छतों पर से ईंटो की बरसात हुई थी। बवाल मचने के बाद उपद्रवियों ने दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया। घटना की खबर मिलते ही हावड़ा सिटी के पुलिस बल मौके पर पहुंची। कॉम्बैट फोर्स व रैफ को भी उतारा गया और परिस्थिति संभालने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए। एक वीडिओ में दिखाया गया है कि गली के अंदर से कुछ लड़के पुलिस पर ईंट फेंक रहे हैं। वहीं दूसरी ओर आग लगने की खबर मिलते ही दमकल की एक इंजन मौके पर पहुंची और वाहनों में लगे आग पर काबू पाया। 

घटना की खबर मिलते ही हावड़ा सिटी के पुलिस कमिश्नर प्रवीण त्रिपाठी, एसीपी उत्तर, एसीपी सेंट्रल सहित पुलिस के कई उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए थे। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष भी इसी इलाके में विश्व हिंदु परिषद के जुलूस पर ईंट-पत्थर बरसाए गए थे। कई लोग चोटिल हुए थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post