केंद्र के खिलाफ धरने पर बैठीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गाया बंगाली गीत, चढ़ा राजनीतिक पारा


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी '100 दिन काम' योजना और अन्य योजनाओं के लिए राशि जारी नहीं करने के चलते केंद्र सरकार के खिलाफ धरना दे रही हैं. ममता बनर्जी रात भर शहर के बीचोबीच रेड रोड पर दलित आदर्श डॉ बीआर अंबेडकर की प्रतिमा के सामने बैठी रहीं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में अपने धरने के दूसरे दिन केंद्र सरकार के खिलाफ 100 दिनों के काम सहित कई योजनाओं के लिए धन को मंजूरी नहीं देने के लिए एक बंगाली गीत गाया.

राज्य के खिलाफ केंद्र द्वारा कथित भेदभाव के विरोध में दो दिवसीय धरने पर बैठे मुख्यमंत्री ने बुधवार को रुख में बदलाव करते हुए देश के सभी राजनीतिक दलों से अगले साल के लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ एकजुट होने का आग्रह किया था. तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो के साथ फिरहाद हकीम और अरूप बिस्वास सहित पार्टी के कई नेता विरोध प्रदर्शन में शामिल थे.

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हाई-प्रोफाइल नेताओं की मौजूदगी और उनके लिए कथित खतरे की आशंका को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी. बनर्जी ने मनरेगा और आवास और लोक निर्माण विभागों की अन्य योजनाओं के लिए केंद्र द्वारा राज्य को कथित तौर पर 'रोकने' के विरोध में बुधवार दोपहर से धरना प्रदर्शन शुरू किया.

Post a Comment

Previous Post Next Post