Nepal Plane Crash : नेपाल में 72 लोगों को ले जा रहा विमान क्रैश


नेपाल में बड़ा विमान हादसा हुआ है. राजधानी काठमांडू से पोखरा जा रहा एक यात्री विमान क्रैश हो गया. विमान में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर सवार थे. विमान हादसे में अब तक 67 मौत की पुष्टि हो चुकी है. विमान में 5 भारतीय और 14 विदेशी नागरिक भी सवार थे. येति एयरलाइंस का विमान काठमांडू से पोखरा जाते वक्त क्रैश हुआ.

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है. नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) के मुताबिक विमान ने काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर उड़ान भरी थी. विमान पोखरा हवाई अड्डे पर उतरने के करीब था, जब यह सेती नदी के तट पर एक नदी के घाट में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. टेक-ऑफ के लगभग 20 मिनट बाद दुर्घटना हुई, जिससे पता चलता है कि विमान नीचे उतर रहा होगा. दोनों शहरों के बीच उड़ान का समय 25 मिनट है.

एक स्थानीय अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि दुर्घटनाग्रस्त होते ही विमान में आग लग गई और बचावकर्मी इसे बुझाने की कोशिश कर रहे थे. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विमान दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया. एएनआई ने इस हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रनवे पर 72 सीटों वाला यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

एक स्थानीय अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि क्रैश होने की वजह से विमान में आग लग गई और बचावकर्मी इसे बुझाने की कोशिश कर रहे हैं. काठमांडू पोस्ट ने येति एयरलाइंस के एक प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला के हवाले से बताया कि एटीआर 72 येति एयरलाइंस का विमान पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सोशल मीडिया पर विमान हादसे के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं.