West Bengal: फिर से हावड़ा व सियालदह से शुरू होने जा रही है लंबी दूरी की कई विशेष ट्रेनें

अन्य राज्यों की तरह बंगाल में भी पहले की तुलना में अब कोरोना के दैनिक मामलों पर ब्रेक लगा है। राज्य में कोरोना के खतरे को रोकने के लिए लागू पाबंदिया 15 जून तक जारी रहेंगी। इस वक्त राज्य में लोकल ट्रेन सेवा बंद है। हालांकि इसी बीच दूरगामी ट्रेनों के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। हावड़ा और सियालदह से कई विशेष ट्रेनें चालू होने जा रही हैं।

कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद दूरगामी ट्रेनों के यात्रियों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में यह ध्यान में रखते हुए पूर्व रेलवे ने लंबी दूरी की ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया है। दक्षिण-पूर्वी रेलवे में भी कई ट्रेनों की संख्या बढ़ाई गई है। कई राज्यों में लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाया जा रहा है, और प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है, यात्रियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए लंबी दूरी की ट्रेनों को फिर से शुरू किया जा रहा है। कुछ दिन पहले सेंट्रल रेलवे बोर्ड ने सभी जोन को तैयार रहने को कहा था। क्योंकि संक्रमण कम होने पर लंबी दूरी की ट्रेनों का इस्तेमाल फिर से बढ़ेगा। सूत्रों के मुताबिक हावड़ा और सियालदह से लंबी दूरी की कई ट्रेन सेवाएं शुरू की जाएंगी। ट्रेनें पूर्व समय सारिणी के अनुसार चलेंगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सियालदह-नई दिल्ली एसी स्पेशल, हावड़ा-बीकानेर स्पेशल, हावड़ा-देहरादून स्पेशल, हावड़ा-ऋषिकेश स्पेशल, हावड़ा-भोपाल स्पेशल, हावड़ा-गुवाहाटी स्पेशल, हावड़ा-अगरतला स्पेशल, सियालदह-अलीपुरद्वार स्पेशल, हावड़ा-रोक्सौल स्पेशल, सियालदह -बलिया स्पेशल, सियालदह-जयनगर गंगासागर स्पेशल और हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस चलेंगी। यात्रियों को अप-डाउन दोनों तरफ से सेवा मिलेगी। सूत्रों के मुताबिक 17 जून से ये ट्रेनें चालू होंगी।