Holi Celebration 2021: रंगों के अलावा इन 4 तरीकों से भी मना सकते हैं होली!

Holi Celebration 2021: होली की तैयारियां और जश्न की शुरुआत हो चुकी है। अब रंगों के इस त्योहार में सिर्फ एक दिन रह गया है। बाज़ारों में गुलाल, पिचकारी और पानी वाले गुब्बारे बिकने शुरू हो गए हैं। बच्चे भी पिचकारी और पानी वाले गुब्बारों के साथ नज़र आने लगे हैं।

होली खेलने में मज़ा बहुत आता है, लेकिन साथ ही थकावट भी काफी हो जाती है। फिर कई लोगों को इसके रंगों से एलर्जी होती है, इसलिए वे इस त्योहार में अपने घरों में बंद होना बेहतर विकल्प समझते हैं। ऐसे में अगर आपको अगले दिन ऑफिस या कॉलेज जाना हो, तो होली की छुट्टी पर आराम करना ज़्यादा बेहतर लगने लगता है। अगर आप भी ऐसे लोगों में से एक हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कि आप कैसे इस दिन को ख़ास बना सकते हैं। 

1. घर पर डांस पार्टी

हम सभी रंग बरसे, बलम पिचकारी और सोनी सोनी जैसे बॉलीवुड गानों पर नाचते हुए बड़े हुए हैं। आप भी होली के दिन अपने घर पर बिना रंगों वाली डांस पार्टी रख सकते हैं। डांस पार्टी में बॉलीवुड के मज़ेदार गानों के अलावा खाने में गुजिया, जलेबी और कचौड़ी जैसी चीज़ें शामिल कर सकते हैं। साथ ही कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए ज़्यादा लोगों को घर पर आने का न्योता न दें तो बेहतर है।

2. परिवार के साथ फिल्में देखें

अगर आपको होली खेलना या फिर डांस पार्टी का आइडिया अच्छा नहीं लग रहा है तो, आप घर पर बैठकर अपने परिवार के साथ खूब सारी फिल्में देख सकते हैं। आप ऐसी फिल्मों या टीवी सीरीज़ एक लिस्ट बना सकते हैं, जो आपके घर में सभी को पसंद आएगी। कोरोना संक्रमण से बचे रहने के लिए ये आइडिया अच्छा भी है।

3. घर पर पिज़्ज़ा पार्टी 

फिल्म के साथ आप पिज़्ज़ा पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। तो होली के दिन भी आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ पिज़्ज़ा का मज़ा ले सकते हैं। 

4. खुद को पैम्पर करें 

होली के दिन आमतौर पर छुट्टी होती है। तो अपनी रोज़मर्रा की ज़िंदगी ब्रेक लें और अपने शरीर और दिमाग़ को थोड़ा सुकून पहुंचाएं।  इस दिन आप पार्टी न करके, अच्छी नींद ले सकती हैं, स्किन केयर कर सकती हैं, वाइन पी सकती हैं। घर बुलाकर बॉडी मसाज, हेड मसाज या फिर मेनीक्योर-पेडीक्योर भी करा सकती हैं।