सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर रतन टाटा ने कही ये अहम बात, टाटा ग्रुप की कंपनियों के शेयर चढ़े

सुप्रीम कोर्ट ने साइरस मिस्त्री को Tata Sons के एक्जीक्यूटिव चेयरमैन पद पर बहाल करने के NCLAT के फैसले को शुक्रवार को रद्द कर दिया। टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा ने इस फैसले की सराहना की है। रतन टाटा ने इस निर्णय को टाटा समूह के मूल्यों और नैतिकता पर मुहर करार दिया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रतन टाटा ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सराहना करते और आभार जताते हुए ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा ''यह जीत या हार का मुद्दा नहीं है। मेरी अखंडता और ग्रुप के नैतिक आचरण पर लगातार प्रहार किए गए। टाटा सन्स की सभी अपीलों को सही ठहराने का फैसला ग्रुप के मूल्यों और नैतिकता पर मुहर लगाता है।

''

तेजी से चढ़े कंपनियों के शेयर

इस फैसले के बाद टाटा ग्रुप के कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिली। BSE पर टाटा स्टील के शेयर में 6.05 तक का उछाल देखने को मिला। इसी तरह टाटा पावर के शेयर 4.92 फीसद तक चढ़ गए। टाटा कम्युनिकेशन्स के स्टॉक में भी 4.11 फीसद की तेजी देखने को मिली। टाटा मोटर्स के शेयर में भी 3.78 फीसद की बढ़त देखने को मिली।  

इनके अलावा Tata Metaliks में 3.08 फीसद, टाटा इंवेस्टमेंट कॉरपोरेशन में 2.59 फीसद, टाटा स्टील लांग प्रोडक्ट्स में 2.57 फीसद, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स में 2.04 फीसद, वोल्टास में 2.01 फीसद और टाटा केमिकल्स में 1.77 फीसद का उछाल देखने को मिला।  

चीफ जस्टिस एसए बोबडे और जस्टिस एएस बोपन्ना और वी रामासुब्रमण्यम की पीठ ने कहा कि वह टाटा ग्रुप की सभी अपील को स्वीकार करता है।