18 को फिर कोलकाता आएंगे पीएम मोदी, मेट्रो सेवा, समेत कुछ केंद्रीय परियोजनाओं की देंगे सौगत

बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा की कारपेट बॉम्बिंग चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा लगातार बंगाल दौरे पर हैं। पिछले एक माह के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार 18 फरवरी को बंगाल आ रहे हैं। खबर है कि उस दिन पीएम जल शक्ति मंत्रालय के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

साथ ही नेशनल इंस्टीट्यूट अॉफ पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट का भी शिलान्यास करेंगे। जल शक्ति मंत्रालय राष्ट्रीय स्तर का पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग इंस्टिट्यूट कोलकाता में स्थापित करने जा रहा है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया जाएगा। इतना ही नहीं दक्षिणेश्वर-नोआपाड़ा के बीच मेट्रो सेवा का भी वह उद्घाटन कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो कोलकाता में मेट्रो रेलवे के इतिहास में यह दूसरा मौका होगा जब देश के प्रधानमंत्री सेवा का उद्घाटन करेंगे। इससे पहले 1984 में देश की पहली मेट्रो ट्रेन सेवा का कोलकाता में शुभारंभ तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने किया था।

बताते चलें कि इससे पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर मोदी कोलकाता आए थे। इसके बाद इसी माह सात फरवरी को हल्दिया में चुनावी सभा करने के साथ-साथ 4700 करोड़ की केंद्रीय योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया था।

कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय परियोजनाओं के जरिए बंगाल के लोगों तक संदेश पहुंचा रही है कि विकास उनका मुख्य एजेंडा है।

ADVERTISEMENT