Bengal Election 2021: ममता बनर्जी को JMM का जवाब- कोई हम पर अहसान न जताए, हम खैरात नहीं मांग रहे

Bengal Election 2021 पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने स्पष्ट किया है कि उसकी तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी से कोई नाराजगी नहीं है। झामुमो की असली लड़ाई भाजपा से है। गौरतलब है कि गुरुवार को झाड़ग्राम में झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की रैली पर ममता बनर्जी ने आपत्ति जताई थी।

झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने शुक्रवार को कहा कि ममता बनर्जी से नाराजगी नहीं है, लेकिन कोई हम पर अहसान नहीं जताए। हम किसी से खैरात नहीं मांग रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि झामुमो 30 से 35 सीटें उम्मीदवारों को उतारने के लिए चिन्हित कर रहा है। कुछ जनसंगठनों और दलों के साथ मिलकर झामुमो प्रत्याशी देगा। तृणमूल कांग्रेस से फिलहाल कोई बातचीत नहीं हुई है।

झामुमो महासचिव ने कहा कि पश्चिम बंगाल चुनाव में सिर्फ लड़ने नहीं, बल्कि जीतने के लिए झामुमो प्रत्याशी देगा। बंगाल का जनजातीय बहुल इलाका वृहद झारखंड आंदोलन का हिस्सा रहा है। इसके अलावा ओड़िशा, बिहार में भी झारखंड आंदोलन के दौरान लोग शहीद हुए। चुनाव के संदर्भ में जनसंगठनों से बातचीत चल रही है और जल्द ही संयुक्त उम्मीदवार देने पर सहमति बनने की संभावना है।

ADVERTISEMENT