बिहार में नीतीश कुमार ही होंगे मुख्यमंत्री का चेहरा, गृह मंत्री अमित शाह ने लगाई मुहर


पटना: गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने वर्चुअल रैली में यह घोषणा की कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में ही बिहार में चुनाव लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में बिहार में चुनाव हैं. मेरा मानना है कि नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में एनडीए दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी, लेकिन यह राजनीति का समय नहीं है. हम सभी को मोदी जी के नेतृत्व में कोरोनावायरस से लड़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि पार्टी को उम्मीद है कि अगले विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2 तिहाई बहुमत से एडीए को जीत मिलेगी. 

अमित शाह ने कहा कि नीतीश जी और सुशील जी दोनों प्रसिद्धि करने में थोड़े से कच्चे हैं. वो रोड पर खड़े होकर थाली नहीं बजाते हैं, वो चुपचाप सहायता के लिए काम करने वाले लोग हैं. नीतीश जी और सुशील जी के नेतृत्व में बिहार सरकार ने बहुत अच्छे से ये लड़ाई लड़ी है.

उन्होंने कहा कि मैं परिवारवादी लोगों को आज कहता हूं कि अपना चेहरा आईना मैं देख लीजिए, 1990-2005 इनके शासन में बिहार की विकास दर 3.19 प्रतिशत थी, आज नीतीश जी के नेतृत्व में ये 11.3 प्रतिशत तक विकास दर पहुंचाने का काम एनडीए की सरकार ने किया है.

उन्होंने कहा कि बिहार में हम लालटेन युग से LED युग तक आए हैं. लूट एंड ऑर्डर से लॉ एंड ऑर्डर तक की यात्रा हमने की है. जंगल राज से जनता राज तक हम आए हैं. बाहुबल से विकास बल तक आए हैं और चारा घोटाले से डीबीटी तक की यात्रा मोदी जी के नेतृत्व में सफलतापूर्वक तय की है. उन्होंने कहा कि बिहार के लिए जो 1.25 लाख करोड़ रुपये का पैकेज हमने दिया था तो उसे हमने वास्तविकता में बदलने का काम किया है.

अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने अभी-अभी गत कैबिनेट में निर्णय लिया की 'एक देश-एक राशन कार्ड'. बिहार, उत्तर प्रदेश, ओडिशा के मजदूर देश के कई हिस्सों में काम करते हैं. इससे अब श्रमिक भाई-बहन अपने हिस्से का राशन, देश में कहीं पर भी हों वहां से ले सकेंगे.

गृह मंत्री ने कहा कि मैं आज इस मंच से कहना चाहता हूं कि देश का कोई भी हिस्सा चाहे मुंबई, दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, कर्नाटक, तमिलनाडु हो, जो विकसित है इसकी नींव में जाएंगे तो मेरे बिहार के प्रवासी मजदूर के पसीने की महक आती है. बिहार के व्यक्ति का पसीना इस देश के विकास की नींव में है.


ADVERTISEMENT