जम्मू-कश्मीर के शोपियां में लगातार दूसरे दिन मुठभेड़, चार आतंकी ढेर


आतंकियों पर सुरक्षाबलों का प्रहार जारी है. जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार को मुठभेड़ शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को पिंजोरा में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट का मिला था. इसके बाद सोमवार सुबह सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान चार आतंकियों को मार गिराया गया है. एनकाउंटर अभी जारी है.

इसके साथ ही इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है और लोगों को घरों में रहने की ही हिदायत दी गई है. सुरक्षाबलों ने पिछले दो दिनों में 9 आतंकियों को मार गिराया है. यह सभी आतंकी शोपियां में ही मारे गए हैं.

मारे गए थे हिज्बुल के 5 आतंकी

इससे पहले रविवार को शोपियां में ही सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया था. मारे गए सभी आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के थे. इनमें हिज्बुल का टॉप कमांडर फारूक अहमद भट उर्फ नाली भी शामिल था. कुलगाम का रहने वाला फारूक दो हफ्ते पहले एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को चकमा देकर फरार हो गया था.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि डीएसपी देवेंद्र सिंह के साथ आतंकी नवीद बावू की गिरफ्तारी के फारूक अहमद भट कुलगाम और पुलवामा में हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर बना था. फारूक अहमद भट A++ कटेगरी का आतंकवादी था. उसकी सुरक्षा बलों को काफी समय से तलाश थी.

हिज्बुल कमांडर फारूक अहमद भट के अलावा सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान सकलैन अहमद वगर और सफैत अमीन नायक के रूप में हुई थी. इसके अलावा बाकी दो आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई थी. आतंकी फारूक अहमद भट पिछले साल हुए जम्मू बस ग्रेनेड हमले का मास्टरमाइंड भी था.

ADVERTISEMENT