अमित शाह का कटाक्ष, 'जल्द ही पूरी होगी ममता दीदी की इच्छा, 2021 में बंगाल में आएगी BJP की सरकार'


कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata banerjee) और बीजेपी की केंद्र सरकार के बीच खींचतान बढ़ती जा रही है। ममता बनर्जी ने गुस्से में कहा कि केंद्र सरकार को अगर उनकी सरकार से इतनी समस्या है तो यहां आकर राज्य सरकार चला लें। ममता के इस बयान पर अब गृहंमंत्री अमित शाह ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि ममता बनर्जी ज्यादा परेशान न हों 2021 में बीजेपी राज्य में पूर्ण बहुमत से आएगी।

बंगाल की तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सरकार पर केंद्र ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने को लेकर लापरवाही करने का आरोप लगाया था। केंद्र सरकार ने राज्य में एक केंद्रीय टीम तक भेजी थी। टीम ने खुलासा किया था कि पश्चिम बंगाल में सरकार कोरोना वायरस को गंभीरता से नहीं ले रही है और वहां वायरस बेकाबू होता जा रहा है। इस बीच केंद्र और ममता बनर्जी के बीच कई बार वाकयुद्ध भी हुआ।

'2021 में पूर्ण बहुमत से आएगी बीजेपी सरकार'
तिलमिलाई ममता बनर्जी ने केंद्र को दो टूक कह दिया था कि अगर इतनी परेशानी है तो अमित शाह (Amit shah) ही बंगाल की सरकार चला लें। न्यूज 18 को दिए गए एक इंटरव्यू में गृहमंत्री अमित शाह से जब इस पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर ममता बनर्जी की इच्छा है कि बीजेपी वहां सरकार चलाए, तो उनकी यह इच्छा जल्द ही पूरी होगी। 2021 में पश्चिम बंगाल में जनता बीजेपी की पूर्ण सरकार बनाएगी।

अमित शाह ने बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'मैं तो वहां सरकार नहीं चला सकता हूं क्योंकि मैं सांसद हूं। लेकिन ममता दीदी की इच्छा जल्द ही पूरी होगी।'

बंगाल से कोई लड़ाई नहीं
ममता बनर्जी ने प्रवासी श्रमिकों की ट्रेन को 'कोरोना एक्सप्रेस' कहा था। इस पर किए गए सवाल पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हमारी बंगाल से कोई लड़ाई नहीं है। 1200 से ज्यादा ट्रेनें यूपी गईं। 1000 से ज्यादा ट्रेनें बिहार गईं, लेकिन बंगाल में 100 ट्रेनें भी नहीं गईं। अगर बंगाली घर जाना चाहते हैं तो उनका गुनाह क्या है? उन्होंने कहा कि वह जानते हैं कि बंगाल की जनता इस बात को हमेशा याद रखेगी।

राहुल गांधी पर भी साधा निशाना
अमित शाह ने इंटरव्यू के दौरान कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल जी एक योजना लेकर घूम रहे हैं। इस योजना के तहत वह सभी के अकाउंट में पैसा डालने की बात करते हैं। हालांकि जनता ने उनकी इस योजना को नकार दिया है। मोदी सरकार ने किसानों, वरिष्ठ नागरिकों, विधवाओं के अकाउंट में डीबीटी के तहत सीधे रुपये भेजे हैं।

ADVERTISEMENT