मोदी सरकार की दफ्तरों तक पहुंचा कोरोना, वित्त मंत्रालय के 4 कर्मचारी पॉजिटिव


देश की राजधानी दिल्ली के सरकारी दफ्तरों में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को वित्त मंत्रालय के 4 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. कोरोना के ये मामले मंत्रालय के रेवेन्यू विभाग में हैं. महामारी के मामले सामने आने के बाद दफ्तर को सैनिटाइज किया गया. वहीं, राजीव गांधी भवन और न्यू ऑफिस कॉम्पलेक्स में एयर अथॉरिटी ऑफ इंडिया के 4 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए. इसके साथ ही दोनों कॉम्पलेक्स को 4 जून तक के लिए बंद कर दिया गया है.

उधर, DFCCIL के कुछ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद प्रगति मैदान स्थित मेट्रो भवन को 4 जून तक के लिए बंद कर दिया गया है. एहतियात के तौर पर प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन स्थित रेलवे बोर्ड के दफ्तर को भी सील कर दिया गया है.

दिल्ली के उप राज्यापल अनिल बैजल के दफ्तर में 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. लेफ्टिनेंट गवर्नर के ऑफिस ने ये जानकारी दी है. रिपोर्ट के मुताबिक एलजी ऑफिस में काम कर रहे कुछ लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे, इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने इनके सैंपल लिए थे. सैंपल रिपोर्ट में 13 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

दिल्ली में 20 हजार कोरोना के केस

दिल्ली में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 20 हजार 834 हो गई है. यहां पर अभी 11 हजार 565 सक्रिय केस हैं. 8746 लोग इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. जबकि इलाज के दौरान 253 लोगों की मौत हो चुकी है. देश भर में कोरोना से पीड़ित कुल मरीजों की संख्या लगभग 2 लाख के पास पहुंच चुकी है.

ADVERTISEMENT