पीडीएस राशन दुकानदार ने मारा गरीबों का हक जनता ने काटा बवाल


युवाशक्ति संवाददाता 
-----------
दुमका: जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत सरसदंगाल पंचायत के जमरूपानी गांव में राशन दुकानदार के द्वारा आज कार्ड धारियों को 4 किलो प्रति यूनिट की दर से अनाज वितरण किया जा रहा था जिसका ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया एवं हंगामा किया । बताते चलें कि आपदा राहत के तहत केंद्र सरकार के द्वारा प्रदत्त सहायता अनाज प्रति कार्ड धारी को 5 किलो की दर से 2 महीना का चावल प्रति यूनिट दिया जाना है, परंतु राशन दुकानदार कार्ड धारी को 10 किलो की जगह 4 से 6 किलो अनाज देकर टरका रहा था।

जमदू पानी ग्राम में पीडीएस दुकान स्वयं सहायता समूह की दीदियों के द्वारा चलाया जा रहा है। बवाल होने की सूचना पर पहुंचे शिकारीपाड़ा थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक वकार हुसैन एवं अंचलाधिकारी अमृता कुमारी ने किसी तरह उपस्थित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामला शांत किया एवं आश्वासन दिया कि जिन्हें भी कम अनाज मिला है उन्हें पूरा राशन दिया जाएगा। भुक्तभोगी कार्ड धारियों ने बताया कि राशन डीलर कम मात्रा में तोल कर दे रहा है एवं पैसा भी ले रहा है ।

ग्रामीणों ने उक्त दुकानदार के विरुद्ध एक ग्रामीण पिटिशन भी तैयार किया है । इससे पूर्व भी सरसदंगाल पंचायत में ही ग्रामीणों ने सड़क जाम कर पीडीएस का चावल ले जा रहे गाड़ी को रोककर चावल उतार लिया था। इस पूरे हंगामे के बीच सोशल डिस्टेंस की जमकर धज्जियां उड़ाई गई।