क्लबों की मदद से घर- घर सामाग्री पहुंचा रही है पुलिस


युवा शक्ति टीम 
-
हावड़ा : लोगों को घरों के अंदर बांधे रखने के लिए पुलिस तरह- तरह के उपाय कर रही है. इसी कड़ी में पुलिस मालीपांचघड़ा व गोलाबाड़ी थाना इलाके में स्थानीय क्लब, पूजा कमेटी व करबला कमेटी के माध्यम से लोगों के घरों तक खाद्य सामाग्री या भोजन बनाने की सामाग्री अथवा किसी भी तरह की सामाग्री पहुंचाने का कार्य कर रही है. हावड़ा सिटी पुलिस के एसीपी ट्रैफिक- अशोक चट्टोपाध्याय ने बताया कि मालीपांचघड़ा थाना के वार्ड संख्या 1,2,3,4,5 और 6 में लगभग 20 हजार परिवार में 80 हजार लोग निवास करते हैं. उनतक जरूरी सामानों को पहुंचाना हमारा नैतिक जिम्मेदारी है. इसी बात को ध्यान में रखकर स्थानीय क्लब व पूजा कमेटियों से संपर्क कर होम डेलिवरी के लिए 250 युवकों की कुल 25 टीमें बनाई गई है. लोग व्हाट्सऐप व टेलीग्राम की मदद से सामानों की बुकिंग करा रहे हैं. 

उन्होंने बताया कि एक टीम में उस इलाके में रहनेवाले परिवार का एक सदस्य, दवा विक्रेता, मोदीखाना दुकानदार व टीम लीडर को मिलाकर एक टीम बनाई गई है. इसके बाद उसी इलाके की दुकान से सामान खरीदकर होम डेलीवरी की जाती है. किसी भी परिवार के व्यक्ति को दुकान में पहुंचने की अनुमति नहीं दी जाती है. दुकानदार को डेलीवरी करनेवाले लड़के की जानकारी पहले ही दे दी जाती है. यहां कि इलाके की सब्जी विक्रेता से ही सब्जी खरीदी जाती है.

गोलाबाड़ी थानांतर्गत पिलखाना इलाके में भी लगभग 5 हजार परिवार के 45 हजार लोग निवास करते हैं. उन सभी परिवारों को इस सिस्टम से लाभ पहुँच रहा है.
यहां भी 300 वोलेंटियरों को मिलाकर 28 टीमें बनाई गई है.