बच्चों के लिए दूध खरीदने निकले शख्स की हृदयाघात से मौत


हावड़ा :  हावड़ा सिटी पुलिस के अंतर्गत संकराइल इलाके में बच्चों के लिए दूध खरीदने निकले एक व्यक्ति की हृदयाघात से मौत हो गई. मृतक का नाम लाल स्वामी है. उसकी उम्र 32 साल थी. घटना राजगंज इलाके की है. घटना बुधवार रात की है. हालाँकि परिजनों ने दावा किया है कि अपने बच्चों के लिए दूध खरीदने हेतु लाल स्वामी घर से निकले थे. उसी समय पुलिस ने उन्हें इतना मारा कि लहूलुहान होकर गिर पड़े थे. स्थानीय अस्पताल ले जाया गया लेकिन थोड़ी देर के इलाज के बाद दम तोड़ दिया. हावड़ा सिटी पुलिस के आयुक्त कुणाल अग्रवाल ने युवा शक्ति संवाददाता से कहा कि  पिटाई से लाल स्वामी की मौत नहीं हुई है बल्कि हृदयाघात से उसने दम तोड़ा है. उन्होंने कहा कि कुछ मीडिया हाउस ने गलत सूचना के आधार पर खबर प्रेषित किया है. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा : स्वास्थ्य अधिकार तनमय सरकार ने कहा कि बुधवार की रात 7:30 बजे राजगंज निवासी लाल स्वामी बेहोश हो कर बाथरूम में गिर पड़े थे. वह पिछले 14 दिनों से डायरिया से ग्रसित थे. जिसके कारण उन्हें हृदयाघात हुआ था और वे बेहोश हो गए थे. उन्हें नजदीक के अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. 
वहीं डीसीपी (दक्षिण ) राजू मुख़र्जी ने कहा कि लाल स्वामी  पर किसी तरह की लाठी चार्ज नहीं की गई थी. सारे आरोप बेबुनियाद है. 

उल्लेखनीय है कि पूरे देश में लॉकडाउन के दौरान पुलिस लाठीचार्ज का वीडियो वायरल हो रहा है. कई जगहों पर तो पुलिस लोगों को लगातार डंडे से पीटती जा रही है. इसे लेकर कई मानवाधिकार संगठनों ने सवाल खड़ा किया है.