लॉक डाउन का जायजा लेने सड़कों पर निकले पुलिस कमिश्नर


युवा शक्ति  टीम 
-
कोलकाता : कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने हेतु किए गए लॉक डाउन के दौरान कोलकाता में हालात का समीक्षा करने के लिए मंगलवार को पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा मंगलवार को सड़कों पर निकले। उनके साथ संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध)मुरलीधर शर्मा और अन्य अधिकारी थे। उन्होंने कहा कि लोगों की जागरूकता ही एकमात्र उपाय है।

सबसे पहले वह हाजरा मोड़ पर गए। वहां पहले से ही पुलिस के अन्य आला अधिकारी मौजूद थे। पुलिसकर्मी माइकिंग के जरिए लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने और एक दूसरे से सामुदायिक दूरी बरकरार रखने की अपील कर रहे थे। हाजरा मोड़ के बाद वह गरियाहाट पहुंचे। वहां भी उन्होंने अधिकारियों से बात की और दुकानदारों से कुछ देर के लिए हाल-चाल जाना। उसके बाद वह पार्क सर्कस पहुंचे। उन्होंने पुलिसकर्मियों को ठोस निर्देश दिया है कि लॉक डाउन के दौरान किसी भी तरह से कोलकाता की सड़कों पर भीड़ भाड़ नहीं होनी चाहिए। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हालात कैसे हैं, इसका जायजा लेने के लिए वह निकले थे। पुलिस इस लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए जी-जान से कोशिश कर रही है लेकिन लोगों का जागरूक होना ही इसका एकमात्र उपाय है। उन्होंने कहा कि जब तक लोग खुद इसके खतरों को नहीं समझेंगे और बचाव के लिए जागरूक नहीं होंगे तब तक प्रशासन के लिए यह एक चुनौती रहेगा।

उल्लेखनीय है कि लॉक डाउन के दौरान सड़कों पर भीड़ कम करने के लिए कोलकाता पुलिस पहले से ही नाका चेकिंग और जांच- पड़ताल अभियान चला रही है। हरेक प्रशासनिक विभाग में माइक के जरिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है।