कोरोना : इलाज में लापरवाही का आरोप, प्रदर्शन


युवा शक्ति  टीम 
-
हावड़ा : हावड़ा के जिला अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमित महिला के इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगा है। उसे जनरल वार्ड में भर्ती कर अन्य रोगियों के साथ रखा गया। मंगलवार को अस्पताल की नर्स और अन्य कर्मियों ने इसके खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया है।

आरोप है कि कोरोना संक्रमण के लक्षण होने के बावजूद पीड़ित महिला को जनरल वार्ड में रखा गया जबकि उन्हें आइसोलेशन में रखा जाना चाहिए था। दरअसल उस महिला की मौत सोमवार रात करीब 9:50 बजे हो गई थी। हालांकि तब तक उसके खून के नमूने की रिपोर्ट नहीं आ सकी थी। महिला की मौत के बाद सोमवार देर रात एसएसकेएम अस्पताल से जांच रिपोर्ट आई थी। उसमें उसके कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी मिली। इसके बाद पूरे अस्पताल में हड़कंप मच गया। रोगियों और उनके परिजनों में दहशत का माहौल है। यहां तक कि इलाज करने वाले डॉक्टर, नर्स और अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी डरे सहमे हुए हैं।

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने इस घटना का संज्ञान लिया है। मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची है। अस्पताल में भर्ती रोगियों को दूसरी जगह शिफ्ट करने की व्यवस्थाएं की जा रही हैं। सोमवार को अस्पताल में कौन- कौन से रोगी आए, कौन- कौन से लोग आए थे, कौन एंबुलेंस चालक आया और गया, कितने डॉक्टर थे, किस- किस नर्स ने उक्त महिला को दवाई आदि दी, इसकी खोज में स्वास्थ्य विभाग की टीम जुट गई है। इन सबको आइसोलेट किया जाएगा। हावड़ा जिला अस्पताल के अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है।