About Me

header ads

कोलकाता के आवासीय परिसरों को सैनीटाईज करने की मुहिम शुरू


कोलकाता: वैश्विक महामारी के रूप में चिन्हित कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा जारी किये गए सतर्कता संदेशों को मानकर कोलकाता में आवासीय परिसरों और फ्लैटों को सैनीटाईज करने की मुहिम शुरू की गई है. इसका उद्देश्य कोरोना वायरस के जीवाणुओं को नष्ट कर आवासीय परिसरों में रहने वालों को सुरक्षित रखना है. 


कांकुरगाछी इलाके में स्थित पार्वती आवासीय परिसर में इसकी शुरुआत हुई है. पार्वती रेजिडेंस ओनर्स वेलफेयर सोसाइटी के सचिव सुशील कुमार चौधरी ने बताया कि केंद्र और राज्य सरकारों ने जिस तरह के दिशा-निर्देश दिए हैं उसी के अनुरूप वे पूरे परिसर यानि मुख्य प्रवेश द्वार से लेकर प्रत्येक फ़्लैट व खाली जगहों को सैनीटाईज करवा रहे हैं जिससे इसमें रहने वाले सभी सुरक्षित हों. आवासन में सरकारी निर्देश के तहत किसी के भी प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है. इलाके के अन्य आवासीय परिसरों ने इसकी प्रशंसा करते हुए इसका अनुकरण करने की ठानी है. 

कोलकाता के अन्य इलाकों में भी आवासीय परिसरों, भवनों यहाँ तक कि बस्तियों को सैनीटाईज करने के लिए लोग उद्यत हो रहे हैं जिससे शहर में कोरोना का प्रकोप न बढे. 


सुशील कुमार चौधरी 
सचिव – पार्वती रेजिडेंस ओनर्स वेलफेयर सोसाइटी 
188ए/ 23 मानिकतल्ला मैं रोड, कोलकाता- 700054 
कांकुरगाछी पोस्ट ऑफिस के विपरीत 
(मो) 98315 97755