MP: पीतल निकालने के लिए बम पर मारा हथौड़ा, मजदूर के उड़ गए चिथड़े


मध्य प्रदेश के सागर में गुरुवार को एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ. कबाड़ की दुकान में बम फटने से एक शख्स के चिथड़े उड़ गए, वहीं पास ही मौजूद दो अन्य लोग घायल हो गए. घटना सागर के मकरोनिया थाना क्षेत्र की है, जहां एक कबाड़ की दुकान में हुए बम धमाके ने एक शख्स की जान ले ली. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना के संबंध में जानकारी ली.

बताया जाता है कि आनंद नगर इलाके में कबाड़ की एक दुकान में कबाड़ में लाए गए बम में से पीतल निकालते समय विस्फोट हो गया. इस विस्फोट में दुकान में नौकरी करने वाले बैजनाथ अहिरवार के चिथड़े उड़ गए. इस घटना में दुकान मालिक पप्पू साहू और उसका भतीजा मनोज भी घायल हो गए. इन दोनों को इलाज के लिए बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

घटना की जानकारी मिलते ही आईजी, एसपी, बम स्क्वायड और आर्मी इंटेलिजेंस मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. घायलों ने बताया कि बैजनाथ दुकान के पिछले हिस्से में जाकर बम में से पीतल निकालने के लिए हथौड़ा मार रहा था. इसी दौरान बम फट गया और बैजनाथ के शरीर के चिथड़े उड़ गए. घटनास्थल पर पहुंचे सागर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित सांघी ने बताया कि शुरुआती तौर पर यह प्रतीत हो रहा है कि यह आर्मी की सेल से खरीदा गया था.

उन्होंने कहा कि फायरिंग रेंज में सेल होती रहती है. ये भी एक विस्फोटक था, जिसमें से कबाड़ी पीतल और अन्य धातुएं निकालने के लिए खरीदते हैं. एसपी ने कहा कि इसी दौरान यह हादसा हुआ है और इसमें आर्मी को भी खबर कर दी गई है. उन्होंने कहा कि सेना की तरफ से भी जो एक्सपर्ट होते हैं और जो आर्मी इंटेलिजेंस है, वह भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं.

एसपी सांघवी ने कहा कि पुलिस का बम दस्ता (बीडीएस) भी पड़ताल कर रहा है. उन्होंने कहा कि यह जल्दी ही साफ हो जाएगा कि यह किस तरह का बम था, कौन सा विस्फोटक था. दुकान पर पड़े कबाड़ की भी तलाशी ली जा रही है कि इसमें कहीं इस तरह का कोई और बम न हो. बता दें कि विस्फोट के बाद आसपास के लोग भयभीत हो गए और इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी.