UN में भारत की पाकिस्तान को लताड़, कहा- आपके झूठ को मानने वाला कोई नहीं


संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने भारत के खिलाफ झूठी कहानी बनाने के लिए पाकिस्तान को लताड़ लगाई. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक खुली बहस के दौरान अकबरुद्दीन ने कहा कि आप भारत को लेकर जो झूठ फैला रहे हो उसे यहां कोई मानने वाला नहीं है. बता दें कि गुरुवार को अमेरिका समेत 17 देशों के विदेशी राजनयिक कश्मीर दौरे पर पहुंचे हैं.

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक डिबेट के दौरान सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि पाकिस्तान लगातार झूठ प्रोपगैंडा का प्रचार प्रसार करता आ रहा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को ऐसी हरकतों से बाज आना चाहिए.

सैयद अकबरुद्दीन ने कहा, "पाकिस्तान को मेरी सिंपल प्रतिक्रिया ये है कि हालांकि अब देर हो चुकी है , फिर भी उन्हें अपने झूठ और प्रोपगैंडा से बाज आना चाहिए. क्योंकि उनके झूठ को दुनिया में कहीं जगह नहीं मिल रही है."

सुरक्षा परिषद में बदलाव पर जोर

यूएन में संयुक्त राष्ट्र के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने सुरक्षा परिषद में भी आमूल-चूल बदलाव पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि आज यह बड़े व्यापक पैमाने पर स्वीकार किया जा रहा है कि सुरक्षा परिषद अपनी पहचान और वैधता का संकट झेल रहा है, साथ ही इसकी कार्यक्षमता पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि टेरर नेटवर्क का वैश्वीकरण, नई तकनीकों का हथियार में बदलना जैसी कुछ कमियां हैं जिससे सुरक्षा परिषद निपट नहीं पा रहा है. 

सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि सुरक्षा परिषद दुनिया की मौजूदा हकीकत का प्रतिनिधि होना चाहिए और वर्ल्ड के सामने खड़ी चुनौतियों से निपटना चाहिए.