About Me

header ads

समलेश्वरी एक्सप्रेस हादसा: ड्राइवर सहित 3 कर्मचारियों की मौत


हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस मंगलवार शाम ओडिशा में कोरापुट-रायगढ़ा रेललाइन स्थित सिंहपुर रोड स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में तीन रेलकर्मियों की मौत हो गई है. यह हादसा शाम पांच बजे के आसपास का बताया जा रहा है. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार समलेश्वरी एक्सप्रेस की उसी ट्रैक पर सामने से आ रही ओएचई वैन से टक्कर हुई है. इस दुर्घटना में दो डिब्बे भी पटरी से उतर गए हैं.

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, मंगलवार करीब साढ़े चार बजे हावड़ा से आ रही समलेश्वरी एक्सप्रेस उसी ट्रेक पर मौजूद ओएचई वैन से टकरा गई. टक्कर के बाद ओएचई वैन में आग गई. घटना में एक्सप्रेस को दो डिब्बे भी पटरी से उतर गए हैं. दुर्घटना में कुछ यात्रियों के घायल होने की खबर है. हालांकि रेलवे की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है. रेलवे सूत्रों के अनुसार, केटागडा और सिंहपुर में ड्यूटी पर तैनात दो स्टेशन मास्टरों को निलंबित कर दिया गया है.

इस रेल हादसे के बाद ट्रेन का इंजन बाकी बोगियों से अलग हो गया था. इस ट्रेन में कुल 148 यात्री सवार थे. उन्होंने ओडिशा के रायगढ़ा स्टेशन पर पहुंचाया जा रहा है. यात्रियों को रायगढ़ा तक पहुंचाने के लिए दो बसों का इंतजाम किया गया है. यात्रियों को खाने की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है. इस मामले पर गंभीरता से रेलवे अधिकारी जांच कर रहे हैं. रेलवे बोर्ड दुर्घटना के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है.