लालू यादव की टिप्पणी सनातन धर्म के लिए अपमानजनक, बीजेपी हमलावर


लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की ‘जन विश्वास महारैली’ के दौरान कल रविवार को आरजेडी नेता लालू प्रसादl यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. लालू की टिप्पणी को लेकर अब राजनीति तेज हो गई है. इस टिप्पणी के खिलाफ पटना के ही गांधी मैदान थाना में शिकायत दर्ज कराई गई है. 

बीजेपी ने इसे अपमानजनक करार दिया है. तो वहीं बीजेपी नेता अजय आलोक ने कहा कि पीएम मोदी ने बचपन में ही संन्यास ले लिया था और जो संन्यास ले लेते हैं वो सभी बंधन से मुक्त हो जाते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी को लेकर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में पटना के गांधी मैदान थाना में लालू यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. बिहार बीजेपी के युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता कृष्ण सिंह कल्लू ने यह केस दर्ज कराया है. लालू यादव के अलावा तेजस्वी यादव ने ‘ठाकुर का कुआं’ को लेकर टिप्पणी की थी जिसे सवर्णों के खिलाफ मानते हुए उनके खिलाफ भी केस दर्ज कराया गया है.

विजय सिन्हा ने कहा कि लालू प्रसाद यादव समेत आरजेडी नेताओं का ऐसा व्यवहार राजनीति के प्रति उनके हल्के दृष्टिकोण और सनातन धर्म की सदियों पुरानी परंपरा को कमजोर करने के प्रयास को दर्शाता है. वह खुद भ्रष्टाचार के मामलों में दोषी हैं. हमारे प्रधानमंत्री के खिलाफ उनकी भाषा उनकी मानसिकता को दर्शाती है. उनकी पार्टी सनातन धर्म के खिलाफ हैं और वे लोग सदियों पुरानी परंपरा को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं.

इससे पहले पटना में आयोजित जनविश्वास महारैली के दौरान अपने भाषण में लालू यादव ने कहा, “अगर नरेंद्र मोदी के पास अपना परिवार नहीं है तो हम क्या कर सकते हैं. वह राम मंदिर को लेकर लगातार डींगें हांकते रहते हैं. जबकि वह एक सच्चे हिंदू भी नहीं हैं.” उन्होंने आगे कहा कि हिंदू परंपरा के अनुसार, एक बेटे को अपने माता-पिता के निधन पर अपना सिर और दाढ़ी मुंडवाया जाना चाहिए. लेकिन मोदी ने अपनी मां की मृत्यु पर ऐसा नहीं किया था.”

Post a Comment

Previous Post Next Post