लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में कैबिनेट विस्तार, 21 मंत्रियों ने ली शपथ


बिहार में नीतीश कुमार कैबिनेट का विस्तार हो गया है. कैबिनेट में आज कई नए चेहरों को शामिल किया गया है. कैबिनेट में कुल 21 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है. इसमें कई तो एमएलसी हैं जिन्हें मंत्री बनाया गया है. कैबिनेट विस्तार में बीजेपी और जेडीयू दोनों ने ही जातीय समीकरण का ख्याल रखा है और हर जाति को सरकार में हिस्सेदारी देने की कोशिश की गई है. हाल ही में बिहार में उस समय सियासी उथल-पुथल देखने को मिली जब नीतीश कुमार आरजेडी का साथ छोड़ते हुए एक बार फिर से एनडीए में वापस आ गए.

कैबिनेट विस्तार में जेडीयू कोटे से कुल 9 लोगों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है. इनमें अशोक चौधरी, रत्नेश सदा, महेश्वर हजारी, सुनील कुमार, लेसी सिंह, मदन सहनी, शीला मंडल, जयंत राज, जमा खान को मंत्री बनाया गया है. संजय झा की जगह महेश्वर हजारी को मंत्री बनाया गया है.

वहीं, बीजेपी कोटे से कुल 12 लोगों को मंत्री बनाया गया है. बीजेपी की ओर से नितिन नवीन, कृष्ण नंदन पासवान, जनक राम, मंगल पांडे, दिलीप जयसवाल, संतोष सिंह, नीरज बबलू, नीतीश मिश्र, केदार गुप्ता, सुरेंद्र मेहता, हरि साहनी, रेणु देवी को मंत्री मंत्री बनाया गया है.

Post a Comment

Previous Post Next Post