राम भजन गानेवाली रक्सौल की मुस्लिम बहनें जाएंगी अयोध्या


पूर्वी चंपारण: रामा रामा रटते रटते बीती री उमरिया..बजाओ ढोल स्वागत में मेरे घर राम आये है...मेरे चौखट पे चल के चारो धाम आये है...राम आयेगे तो अंगना संजाऊंगी जैसे राम भक्ति और शिव तांडव गाने वाली पूर्वी चंपारण जिला स्थित रक्सौल शहर के तुमड़िया टोला वार्ड नंबर 3 निवासी हाजी हुसैन व रूकसा खातून की चारो पुत्री शाहीन, शाइस्ता, संजीदा और नैन्सी परवीन अयोध्या जाने को लेकर काफी उत्साहित हैं.

सीता माता की धरती जनकपुर नेपाल से लौटने के बाद चारों बहनें अयोध्या जाने की तैयारी को लेकर कई दिनो से भजनों के रियाज में जुटी हैं. सभी ने बातचीत में बताया कि हमलोगो की इच्छा है कि अयोध्या पहुंचकर रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हो और प्रभु श्रीराम के जीवन गाथा को गीत-संगीत के माध्यम से प्रस्तुत करें.

बहनों ने बताया कि एक कार्यक्रम में भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने उन्हें अयोध्या आने को निमंत्रित किया. हम बहनों को स्थानीय स्तर पर भी लोग काफी सहयोग कर रहे हैं. हमलोग 17 जनवरी को अयोध्या के लिए रवाना होंगे. 

उल्लेखनीय है,कि इन बहनों के पिता हाजी हुसैन एक ड्राइवर हैं. उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है. पिता हाजी हुसैन व माता रूकसा खातून बताती है कि मेरी बेटियां पिछले छह वर्षों से भजन गा रही हैं. बड़ी बेटी शाइस्ता बचपन से ही दिव्यांग है. आर्थिक स्थिति अच्छी नही होने से बड़ी कठिनाईयो से जुझते हुए हमने इनकी परविश की है. अल्लाह का शुक्र है,कि चारों बहनों के सुर में माता सरस्वती का वास है. इनकी भजनों को भारत और नेपाल में खूब सराहा जा रहा है. ऊपर वाले का शुक्र रहा तो एक दिन ये चारों अच्छी मुकाम हासिल करेंगी.

Post a Comment

Previous Post Next Post