Protest in Bengal: अभिषेक को हिरासत में लेने के खिलाफ बंगाल में तृणमूल का प्रदर्शन


कोलकाता: तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी (MP Abhishek Banerjee) सहित तृणमूल के अन्य नेताओं को दिल्ली में हिरासत में लिए जाने के खिलाफ पार्टी की तरफ से आज पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. मेदिनीपुर में 60 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सैकड़ो की संख्या में एकत्रित हुए तृणमूल कार्यकर्ताओं ने सड़क जामकर विरोध प्रदर्शन किया और आगजनी की. 

बीरभूम के रामपुरहाट मोड़ पर सड़क जामकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है. इसके अलावा हावड़ा के शिवपुर और बेलूर में विरोध प्रदर्शन हुए हैं. डोमजूर में भी कई जगह तृणमूल कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर नारेबाजी की और पीएम मोदी के पुतले फूंके.

उल्लेखनीय हैं कि पश्चिम बंगाल में बकाए की मांग पर तृणमूल कांग्रेस ने अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में दो दिनों तक जंतर मंतर पर धरना दिया था. मंगलवार को कृषि भवन में केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात की योजना थी लेकिन वह दिल्ली से बाहर थे जिसके बाद उस विभाग के राज्य मंत्री से मुलाकात की कोशिश तृणमूल प्रतिनिधिमंडल ने की. 

हालांकि वे भी नहीं मिले. इसके बाद तृणमूल नेताओं ने वहां धरना दिया. बाद में पुलिस ने इन्हें हिरासत में ले लिया था और दो घंटे तक थाने में रखा था. इसी के खिलाफ बुधवार को पूरे बंगाल में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. 

Post a Comment

Previous Post Next Post