Jharkhand News: लाठीचार्ज के बाद आक्रोश में एचईसी कर्मचारी, अब आरोपी जवानों को सस्पेंड करने की मांग



Ranchi: एचईसी कर्मियों ने गुरुवार को एचईसी हेडक्वाटर रोड को जाम कर रखा है. इस रोड से किसी भी वाहन को प्रवेश की अनुमति नहीं है. यह आक्रोश बुधवार हुए लाठीचार्ज के बाद देखने को मिल रहा है. दरअसल करीब 19 महीने का वेतन बकाया होने से एचइसी कर्मियों के सब्र का बांध बुधवार को टूटा जब एचइसी कर्मियों ने बकाया वेतन भुगतान की मांग करते हुए निदेशक (वित्त) राजेश कुमार द्विवेदी और निदेशक (उत्पादन) एसडी सिंह का घेराव कर दिया, जिससे अधिकारी करीब नौ घंटे तक अपने कार्यालय में ही बंधक बने रहे.

19 महीने का वेतन बकाया
कल लाठीचार्ज के बाद एचईसी के कर्मचारी आज भी सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बुधवार को हुए लाठीचार्ज के विरोध में कर्मचारियों ने आज सड़क जाम किया है. कर्मचारियों का कहना है कि लगभग 19 महीने का वेतन बकाया है जिसकी वजह से उन्हें जीवन यापन में भी परेशानी हो रही है.

ज्ञात हो कि वेतन की मांग करते हुए कर्मचारियों ने हुए निदेशक (वित्त) राजेश कुमार द्विवेदी और निदेशक (उत्पादन) एसडी सिंह के कार्यालय का भी घेराव किया. करीब 9 घंटे तक दोनों अधिकारी अपने कार्यालय में बंधक बने रहे थे. शाम को जब अधिकारियों को बाहर निकालने की कोशिश की गयी सीआइएसएफ की सुरक्षा में उन्हें बाहर निकाला जा रहा था. कर्मियों ने इसका जमकर विरोध शुरू कर दिया. इस पर सीआइएसएफ के जवानों ने लाठीचार्ज किया जिसमें कई लोग घायल हुए.

Post a Comment

Previous Post Next Post