Bihar Education News : बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा फॉर्म भरने की डेट बढ़ी - 17 अक्टूबर तक छात्र भर सकते हैं फॉर्म


Bihar School Examination Board : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने इंटर वार्षिक परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए एग्जाम फॉर्म भरने की तारीख आगे बढ़ा दी है. अब छात्र 17 अक्टूबर तक परीक्षा फॉर्म भरकर शुल्क जमा कर सकते हैं. इससे पहले फॉर्म भरने और परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 11 अक्टूबर थी.  

परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन प्रमाण पत्र बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा. ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म और शुल्क जमा करने में सहायता के लिए छात्र हेल्पलाइन नंबर 0612-2230039 पर संपर्क कर सकते हैं.  इस बार बोर्ड ने कैंडिडेट्स के लिए 75% उपस्थिति अनिवार्य कर दी है. जिन स्टूडेंट्स की अटेंडेंस इतनी नहीं होगी उन्हें परीक्षा में बैठने का मौका नहीं मिलेगा.

बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन कार्ड में सुधार के दिए थे अवसर
इससे पहले बोर्ड ने इंटर वार्षिक परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन कराए चुके विद्यार्थियों के जारी रजिस्ट्रेशन कार्ड में किसी तरह की गलती के लिए 20 सितम्बर तक सुधार के अवसर दिए थे. रजिस्ट्रेशन कार्ड में यदि विद्यार्थियों के नाम या उनके माता/पिता के नाम की स्पेलिंग या फोटो, जन्म तिथि, जाति, धर्म, लिंग, विषय, आदि से संबंधित गलती हो तो उसका सुधार किया जा सकता था.

Post a Comment

Previous Post Next Post